--ADVERTISEMENT--

पश्चिमी सिंहभूम जिले में 20 से 25 हजार रुपए लेकर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में गलत तरीके से हुआ है एडमिशन , मुख्यमंत्री को जांच के लिए भेजा गया लेंटर : विधायक सुखराम उरांव

Chakradharpur : पश्चिमी सिंहभूम जिले में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में 20 से 25 हजार रुपया लेकर छात्राओं का गलत तरीके से एडमिशन लिया गया। उक्त बातें विधायक सुखराम उरांव ने कहा है। श्री उरांव गुरुवार को चक्रधरपुर मारवाड़ी प्लस टू उच्च विद्यालय में साइकिल वितरण समारोह में प्रेस से वार्ता करते हुए कहा। विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि बुधवार को पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में मंत्री दीपक बिरुआ,सांसद जोबा माझी और विभिन्न विधानसभा के विधायक को जिले भर से आए छात्रों ने इसकी शिकायत किया था,कि पैसे लेकर एडमिशन किया गया है।

विधायक ने कहा कि कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में कुछ नियम के तहत बच्चों का एडमिशन होता है। इसमें पहली प्राथमिकता जिनके माता-पिता नहीं है उन छात्रों का पहले एडमिशन लेना है। इसमें जो विधायक और सांसद के अनुशंसा किया गया है उन छात्रों का नहीं हुआ है।

 लेकिन नियम को ताक पर रखकर एडमिशन में बड़े बड़े पैमाने में गलत तरीके से विधायक और सांसद का लेटर पैड का दुरूपयोग हुआ है। इसमें ना सांसद जोबा मांझी और ना ही पूर्व सांसद गीता कोड़ा का हस्ताक्षर मिल रहा है ना ही विधायकों का। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि इसमें धांधली हुआ है। कल मामला का खुलासा होने के बाद कुछ विद्यालय में शाम को ही बच्चों को बुला बुलाकर एडमिशन भी कराया गया है।

 उन्होंने कहा कि जिला में जब इसकी जानकारी हुआ तो उन्होंने तत्काल पश्चिमी सिंहभूम जिला के डीसी कुलदीप चौधरी को इसकी पूरी जानकारी दी गई और जांच की मांग की गई।ऐसे में इस धंधाली में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी और वार्डन संदेह के घेरे में हैं। विधायक ने कहा कि सही से जांच हो इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्राचार किया जाएगा। पूरे मामले की जांच कर दोषी पर कार्रवाई हो ताकि दोबारा इस तरह का गरीब छात्रों के भविष्य के साथ खेलवाड़ ना हो।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--