धोनी के जन्मदिन पर शिरडी साईं भक्त मंडल और धोनी फैंस क्लब ने लगाया रक्तदान शिविर, 170 यूनिट से रक्तदान संग्रह


Chakradharpur: श्री शिरडी साईं भक्त मंडल द्वारा धोनी फैंस क्लब के सहयोग से 23 वीं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. शिविर में 170 यूनिट रक्त संग्रह किया गया. रेलवे महात्मा गाँधी सभागार में आयोजित रक्तदान शिविर में विभिन्न दल के नेता, प्रतिनिधि, रेलवे के अधिकारी कर्मचारी, समाजसेवी और चक्रधरपुर के बुद्धिजीवी वर्ग लोग शामिल हुए. 

 इस शिविर का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उराँव ने श्री शिरडी साईं के तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया इस दौरान उनके साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे. वहीं धोनी फेंस क्लब के द्वारा केक काटकर धोनी का जन्मदिन भी मनाया गया और एक दूसरे को बधाई दी गयी.
मौके पर मौजूद चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उराँव, खरसावाँ के विधायक दशरथ गागराई, आयोजक आशु दोदराजका, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षडंगी, समाजसेवी विजय गागराई सहित, भाजपा नेता विजय मेलगांडी सहित अन्य गणमान्य लोगों ने धोनी के जन्मदिन पर रक्तदान करने वालों का हौसला बढ़ाया और सभी को प्रशस्ति पत्र देकर प्रोत्साहित किया. विगत कई सालों से चक्रधरपुर के धोनी फैन्स क्लब के द्वारा धोनी के जन्मदिन पर बड़ी संख्या में रक्तदान कर रक्त के जरूरतमंद लोगों को जीवन दान देने का काम किया जा रहा है. खास बात यह है की इस शिविर को सफल बनाने में धोनी फैन्स क्लब का बड़ा योगदान रहता है. चक्रधरपुर धोनी फैन्स क्लब के अध्यक्ष श्रीकांत राव उर्फ़ डिक्की ने खुद 54 वीं बार रक्तदान किया गया. उनकी टीम ने भी बूंद बूंद रक्त देकर महेंद्र सिंह धोनी की आयु बढ़ाने और उनके स्वस्थ खुशहाल जीवन की इश्वर से कामना की है. मौके पर धोनी फेंस क्लब ही नहीं बल्कि रेल कर्मी, भारत स्काउट एंड गाइड के सदस्य, पत्रकार, सुरक्षाबल के जवान, महिला, राजनेता, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी बढ़चढ़कर रक्तदान किया.

इस मौके पर श्री शिर्डी साईं भक्त मंडल और त्रिवेणी इन्जिकोंस प्राइवेट लिमिटेड के सौजन्य से सभी रक्तदाताओं को भेंट प्रदान किया गया और उन्हें प्रोत्साहित किया गया. मौके पर विधायक सुखराम उराँव ने रक्तदान शिविर के आयोजनकर्ता और रक्तदाताओं की प्रशंसा की. उन्होंने कहा की आज के दिन में इससे बड़ा दान नहीं हो सकता. उनके द्वारा कोशिश की जा रही है की रेलवे अस्पताल में शुरू हुआ ब्लड स्टोरेज सेंटर को जल्द से जल्द ब्लड बैंक का दर्जा दिलाया जा सके जिससे की आम लोगों को आसानी से रक्त उपलब्ध हो सके. बता दें की विधायक सुखराम उराँव के विधायक निधि से राशी उपलब्ध करवाकर रेलवे अस्पताल में ब्लड स्टोरेज की सुविधा दी गयी है.  

विधायक ने बड़े पैमाने पर धोनी के जन्मदिन पर आयोजित रक्तदान शिविर की प्रशंसा की. उन्होंने कहा की इस तरह के आयोजन से रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ता है और रक्तदान करने के प्रति जागरूकता भी आती है. उन्होंने कहा की इस तरह के आयोजन के कारण ही आज चक्रधरपुर का नाम रक्तदान के लिए जाना जाता है. इस मौके पर समाजसेवी विनोद भगेरिया, कवि रणविजय कुमार, समाजसेवी नील अभिमन्यु आयोजन समिति के गणेश आदि मौजूद थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--