राउरकेला रिजर्वेशन काउंटर में टिकट दलाल से पैसा वसूलते क्लर्क धराया, सीआई ने की कार्रवाई, सीनियर डीसीएम नहीं उठा रहे फोन

Chakradharpur : दक्षिण पूर्व रेलवे चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला रिजर्वेशन काउंटर में टिकट दलाली के मामलों के बीच रचना नामक एक महिला कमर्शियल क्लर्क को तत्काल टिकट सेवा के समय अत्यधिक नगद राशि के साथ पकड़ा गया है. इसको लेकर उससे पूछताछ भी की जा रही है. बता दें की राउरकेला रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर में टिकट दलालों का कब्ज़ा रहता है और इसमें काउंटर में बैठे क्लर्क की मिलीभगत टिकट दलालों के साथ होती है. 

इसको लेकर कई बार कमर्शियल विभाग से लेकर मंडल के डीआरएम को शिकायत भी की गयी है लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. सोमवार को राउरकेला के सीआई अतुल घोष ने तत्काल टिकट सेवा के समय सुबह 11 बजे रिजर्वेशन काउंटर में अचानक धावा बोला और छापामारी की. इस छापामारी में अतुल घोष ने 12 नंबर काउंटर में जांच के दौरान काउंटर में बैठी रचना नामक महिला क्लर्क के पास से अत्यधिक तक़रीबन एक हजार रुपये बरामद किये. बताया जाता है की सीआई अतुल घोष के छापामारी से रिजर्वेशन काउंटर में हड़कम्प मच गया. 

दरअसल क्लर्क के द्वारा टिकट बनाने के लिए अतिरिक्त पैसों की अवैध वसूली दलालों से की जाती है जिससे उनका नगद राशी बिक्री हुए टिकट के कुल नगद राशी से ज्यादा हो जाता है. जाहिर है बरामद की गयी अत्यधिक नगद राशी टिकट दलालों का काम करने के एवज में कमाई गयी राशी होगी. इसको लेकर क्लर्क से पूछताछ भी की गयी है. इधर यह भी जानकारी मिली है की क्लर्क के द्वारा मामले को रफादफा करने का भरसक प्रयास किया गया है. उसके पहचान के एक विजिलेंस निरीक्षक से भी सीआई को फ़ोन करवाकर मामले को दबाने का प्रयास किया गया है. 

बताया जाता है की राउरकेला में टिकट दलाली की कमाई में क्लर्क इतना बेख़ौफ़ हो चुके हैं की चोरी पकड़ाने के बाद भी अपनी पहुँच से मामले को दबाने की कोशिश करते हैं. इस संबंध में जानकारी के लिए चक्रधरपुर के सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी को फोन लगाया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. जिससे रेलवे का पक्ष नहीं हो पाया। लेकिन इस घटना से पूरे रेल मंडल में हड़काम मचा हुआ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--