झारखंड सरकार का झूठा वादा के कारण आज यहां का युवा रोजगार की तलाश में दूसरे राज्य को पलायन कर रहे: पूर्व मंत्री

भाजपा का चक्रधरपुर विधानसभा स्तरीय अभिनंदन सह विजय संकल्प

Chakradharpur : झारखंड सरकार का झूठा वादा के कारण आज यहां का युवा रोजगार की तलाश में दूसरे राज्य को पलायन कर रहे हैं.यह दृश्य यहां के रेलवे स्टेशन में देखने को मिलते हैं। किस हद तक सरकार से परेशान हैं। यह दर्शाता है। 
उक्त बातें खूंटी के विधायक सह पूर्व मंत्री नीलकंठ मुंडा ने कहा। श्री मुंडा बुधवार को स्थानीय शहर के पोड़ाहाट स्टेडियम में भाजपा का चक्रधरपुर विधानसभा स्तरीय अभिनंदन सह विजय संकल्प  समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। श्री मुंडा ने कहा कि झारखंड का विकास केवल भाजपा से हो सकता है। प्रदेश में झामुमो के सरकार झुठा आश्वासन देकर आया है। ऐसे ठगबंधन की सरकार को उखाड़ फेंकना है। यह सरकार जनता को ठगने का कार्य किया है। 

उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनीं तो चक्रधरपुर को जिला बनाने की कोशिश होगी। जब यह जिला बनेगा, चारों ओर विकास होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अपने बाल बच्चों के भविष्य को लेकर सोचने को कहा। उन्होंने कहा कि झारखंड का विकास भाजपा से ही होगा। जिस लिए भाजपा को जीतना है। श्री मुंडा ने कहा कि राज्य की गठबंधन की सरकार प्रत्येक वर्ष पांच लाख नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन पांच हजार को भी नौकरी नहीं दे पाया। उन्होंने कहा कि सरकार को दो महीने बचे हैं, पांच लाख नहीं तो एक लाख को नौकरी दे दें। उन्होंने कहा कि

 उन्होंने कहा कि ऐसा सरकार बनाना है, जो आपके हितों और विकास के लिए सोचे। राज्य में सर्वांगीण विकास हो। झुठा प्रचार कर वोट लेने वाले को हराना है और चक्रधरपुर से भी जीत दिलाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में राज्य सरकार अपनी 40 प्रतिशत अंश नहीं देने से राज्य में प्रधानमंत्री आवास नहीं बने। जब उनकी सरकार थी, तब 22 लाख आवास बनें थे। अब राज्य सरकार आबुआ आवास शुरु किया है। लेकिन गरीबों के बजाए पक्का मकान वाले को ही आवास मिल रहे हैं, लेकिन झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले को आवास नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को हनुमान तथा बूथ के कार्यकर्ता ही पार्टी का रीड बताया। 

इनके बिना जीत संभव नहीं। हमें संकल्प यात्रा को विजय संकल्प यात्रा के रुप में काम करना है। इससे पहले श्री मुंडा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय तथा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान बूथ स्तर पर बेहतर और पार्टी के लिए मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया। उन्हें पौधा और गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा कि चाईबासा से रांची जाने वाले सड़क पीडब्ल्यूडी था, जिन्हें मधु कोड़ा एनएच बनाया। उस एनएच पर नगर परिषद गाड़ियों से टैक्स वसुल रहा है। यह सरकार आते ही हर जगह टैक्स बढ़ाया है। यदि यह सरकार दुबारा आती है तो शौचालय में भी टैक्स लगा देगा। जिस कारण इन्हें उखाड़ फेंकना है।

 उन्होंने कहा कि झामुमो ओबीसी को आरक्षण देने की बात करती है, लेकिन जिला से आरक्षण शून्य कर दिया है। इस पर ना ही विधायक बोलते हैं और ना ही यहां के मंत्री बोलते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आबुआ आवास गरीबों को नहीं बल्कि जिसका पक्का मकान है उन्हें दे रहा है। झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को मकान का नसीब नहीं हो रहा है। उन्होंने विधायक को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यहां गरीबों को मकान नहीं मिल रहा है, लेकिन टोकलो रोड में पांच मंजिला दुकानें बन रहा हैं। गगनचुंबी मकान बन रहा है। उन्होंने कहा कि वह विधायक, सांसद और मुख्यमंत्री भी रहें, फिर भी गांव में अपने छोटे से घर में रहते हैं। लेकिन यहां पांच सालों में पांच मंजिला मकान बन जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार में जितना दवा दुकान नहीं बना है, उतना दारु दुकान खुल गया है। वह भी नकली दारु बिक रहा है। यहां एक ही बरसात में पुल टूट रहा है, सड़क उखड़ रहा है। ऐसे सरकार से एक बार ठग गए दूसरे बार नहीं ठगना।

इस अवसर पर पूर्व सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि झामुमो जल जंगल और जमीन की बात करती है, लेकिन इस सरकार में वनपट्टा नहीं बन रहा है। लोग आवेदन दें रहे हैं, उसकी सुनवाई नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि चार सालों में यह सरकार शिक्षा को लेकर कोई कार्य नहीं किया। विद्यार्थी मैट्रिक और इंटर की पढ़ाई के बाद आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। झामुमो चाहती है कि यहां की जनता मुर्ख बने रहें और उनका दुकानदारी चलता रहे। कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष संजू पांडेय, पूर्व विधायक शशिभूषण सामाड, झारखंड अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, मनोज महतो, पवन शंकर पांडेय आदि ने संबोधित किया। 

मौके पर जिलाध्यक्ष संजू पांडेय, पूर्व विधायक शशिभूषण सामाड, झारखंड अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, मालती गिलुवा, मनोज महतो, पवन शंकर पांडेय, अशोक दास, ललित मोहन गिलुवा, सुरेश साव, पंडित महतो, हरिश मुंडा, दुर्गा प्रसाद महतो, रोहित प्रधान, राजू कसेरा, दीपक सिंह, अभिजीत भट्टाचार्य, संजय मिश्रा, प्रेम प्रधान, विमला देवी, शेष नारायण लाल, संजय पासवान, श्रीवंत षाड़ंगी समेत बूथ के अध्यक्ष तथा सदस्य आदि मौजूद थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--