--ADVERTISEMENT--

झारखंड में एकबार फिर से सत्ता बदलने की हो गई तैयारी, चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री का पद से इस्तीफा राज्यपाल को भेजा , हेमंत सोरेन का ताजपोशी का हो रहा तैयारी


रांची -  झारखंड के राजनीतिक सियासत मे फिर से  मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने का कवायद शुरू हो गया है।  इसके साथ ही राज्य का सियासी पारा भी चढ़ गया है। चंपई सोरेन मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा पत्र राज्यपाल को भेज दिया है। इसके साथ ही हेमंत सोरेन अपने गठबंधन के विधायकों के साथ राजभवन कुच कर चुके हैं। 

बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा बुलाए गए सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक में सत्ता परिवर्तन की पटकथा लिखी जा चुकी है।और हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। सूत्रों की मानें तो देर शाम हेमंत सोरेन फिर से मुख्यमंत्री की दावेदारी पेश करने के लिए  राज भवन जा चुके हैं। 

बता दे कि बुधवार को आयोजित बैठक के दौरान सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को फिर से विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। बैठक में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के अलावा मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी मौजूद थे। सबकी नजरें पल-पल बदलते राजनीतिक हालात पर टिकी हुई है। अब राज्य पाल का सरकार बनाने के लिए आमंत्रण का इंतेज़ार हो रहा है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--