आंगनबाड़ी कर्मचारियों की समस्याओं को सांसद और राज्य सरकार के समक्ष रखूंगी : जोबा माझी

झारखंड राज्य समाज कल्याण आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने सांसद का किया अभिनंदन, समस्याओं से कराया अवगत

Chakradharpur : झारखंड राज्य समाज कल्याण आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने रविवार को सिंहभूम की नव निर्वाचित सांसद जोबा माझी का चाईबासा में अभिनंदन किया। संत जेवियर्स ब्वायज स्कूल सभागार में आयोजित समारोह में कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने शॉल ओढ़ाकर एवं फूलों का गुलदस्ता भेंट कर अभिनंदन किया। इससे पूर्व पारंपरिक तरीके से सांसद का नृत्य एवं गीत के साथ स्वागत किया गया। संघ के जिलाध्यक्ष मार्टिन मुर्मू ने अभिनंदन समारोह के दौरान सांसद के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा पूर्व में विभागीय मंत्री के रूप में कर्मचारियों के हित में मानदेय वृद्धि समेत किये गये अन्य कार्यों को संघ और कर्मचारी हमेशा याद रखेगा। 

इस दौरान उन्होंने सांसद के समक्ष सेविका-सहायिका व अन्य कर्मचारियों के वास्तविक मानदेय, बीएलओ कार्य से मुक्त करने, नियमावली त्रुटि में सुधार करने, सेवा शर्त एवं प्रोन्नति से संबंधित आदि समस्याओं को दूर करने की मांग की। अभिनंदन से अभिभूत सांसद जोबा माझी ने कहा आंगनाबाड़ी कर्मचारी समाज को सही दिशा देने का काम कर रहे है। कुपोषण और एनीमिया जैसी समस्याओं को आंगनबाड़ी केंद्र से ही दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा भले ही वह आज इस विभाग की मंत्री नहीं है, लेकिन कर्मचारियों की दुख-दर्द से भली भांति परिचित हूं। सांसद के रूप में भी कर्मचारियों के हक और अधिकार के लिए संघर्ष करती रहेगी। जाेबा माझी ने कहा आंगनबाड़ी कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर जल्द ही सूबे की मंत्री और सचिव के साथ बैठक कर बातों को रखूंगी। 

वहीं केंद्र सरकार से संबंधित मामलों को लेकर संसद में प्रखर होकर रखूंगी। उन्होंने कहा सीडीपीओ और पर्यवेक्षिकाओं की समस्याओं को भी प्राथमिकता से निदान करने का विचार रखती हूं। संघ की प्रदेश अध्यक्ष अनीता बिरूवा, मार्टिन मुर्मू, हरदेव सिंह यादव ने संबोधित करते हुए सांसद के कार्याें की प्रशंसा की। अभिनंदन समारोह में झूमा मिश्रा, श्याम रजक, रामचंद्र रजक, अजय शर्मा, उर्मिला पिंगुवा, माया मेलगांडी, कमला लागुरी, अर्चना महतो, सुमित्रा समेत पश्चिमी सिंहभूम व सरायकेला-खरसावां जिले के विभिन्न प्रखंडों की सेविका- सहायिका व कर्मचारी उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--