--ADVERTISEMENT--

जंगली हाथी के द्वारा घर तोड़ने व मारे गए लोगों के परिवार को काबू दत्ता ने की आर्थिक मदद

22 हाथी से प्रभावित गांव के ग्रामीणों के बीच टॉर्च एवं पटाखे का वितरण करेंगे देवी शंकर दत्ता


चाईबासा: चाईबासा के समाजसेवी सह भाजपा नेता देवी शंकर दत्ता उर्फ काबू दत्ता ने पिछले दिनों चाकुलिया प्रखंड के अंतर्गत दीघी गांव के बुजुर्ग एवं चुटिया गांव के वकील टुडू को हाथी के द्वारा घर को तोड़ते हुए उक्त लोगों की मारे जाने की खबर को सुनकर उनके परिवार वालों से मिलकर उन्हें सांत्वना देते हुए आर्थिक मदद के रूप में 10000 दिया गया। मौके पर उन्होंने कहा कि यह घटना सचमुच काफी मार्मिक ।

 गए हुए लोगों को तो हम वापस नहीं ला सकते हैं, लेकिन ऐसी घटना आगे ना हो, इसके लिए हम सब को सोचना होगा। आए दिन जंगली हाथी भोजन आदि की तलाश में जंगल से सेट गांव और कभी-कभी तो शहरी इलाकों में भी आ जाते हैं। आगे उन्होंने कहा कि यह हमारी सरकार की उदासीनता का ही परिणाम है कि आज हमारे वन विभाग के पास ऐसी कोई व्यवस्था है ही नहीं, जिससे ग्रामीणों को इन जंगली जानवरों से बचाया जा सके। 

जब कभी ऐसी घटना होती है तो जंगल के पदाधिकारी आकर आश्वासन देकर चले जाते हैं। मौके पर उन्होंने कहा कि अगर जल्द इस पर विचार नहीं किया गया तो आगे ग्रामीण आक्रोश होते हुए जंगली जानवरों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। मैं आज की घटना से मर्माहत महसूस करते हुए सरकार से यह मांग करता हूं कि जल्द से जल्द इस पर संज्ञान ले। एक सवाल के जवाब में श्री दत्ता ने कहा कि मैं हमेशा ग्रामीण भाई बंधु के साथ रहा हूं, और यही कारण है कि कल हाथी से प्रभावित 22 गांव के ग्रामीणों के बीच टॉर्च और पटाखे की व्यवस्था में कर रहा हूं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--