--ADVERTISEMENT--

प्रखंड परिसर का समीक्षात्मक बैठक में सामिल हुए स्थानीय विधायक

किसानों के बीच पंपसेट व धान,मकई बीज का किया वितरण 


ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड सभागार में गुरुवार को विधायक सविता महतो की उपस्थिति में सभी विभागों का समीक्षात्मक बैठक किया गया। वहीं विधायक ने 11 किसानों के बीच पंपसेट, धान बीज व मकई बीज का वितरण भी किया। बैठक में एक एक विभाग का कार्यों का समीक्षा किया गया। विकास योजनाओं का भी समीक्षा किया गया। ग्रामीणों के समस्याओं को भी बैठक में रखा गया व समाधान का निर्देश भी विधायक द्वारा विभागीय अधिकारियों को दिया। बैठक में 20 सुत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के सदस्यों ने अंचल में छुटे हुए खतीयान का आनलाइन डाटा एंट्री, खारिज दाखिल,जाती,आय व आवासीय प्रमाणपत्र में विलम्ब करने का मामला उठाया। 


 सदस्यों द्वारा बर्षात के इस मौसम में डीडीटी छिड़काव , मच्छरदानी वितरण, वेलनेस सेंटरों में चिकित्सक व दवा उपलब्ध कराने का मांग किया गया । पशु चिकित्सा हेतु कैम्प लगाकर चिकित्सा व वैक्सीन देने सहित कई विभागों का मामले में मांग किया गया । बैठक का संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी किकू महतो ने किया। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रखंड क्षेत्र में चल रहे विकास योजनाओं का जानकारी दिया।वहीं विधायक ने सर्पदंश का इंजेक्शन अस्पताल में उपलब्ध रखने का चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया। विधायक ने बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सर्पदंश की स्थिति में झाड़-फूंक का चक्कर में नहीं पड़कर तत्काल अस्पताल भेजने का अपील किया। 

उन्होंने कहा कि झांड़ फूंक के चक्कर में कई लोगों का सर्पदंश से जान जा चुकी है। उन्होंने पदाधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों में इस संबंध में लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया। उन्होंने विस्थापित परिवारों को आबुआ आवास वर्तमान आवासीय स्थल पर देने का निर्देश दिया। वहीं विधायक सविता महतो ने कहा कि प्रखंड परिसर में सभी विभागों के कार्यो का समीक्षा किया गया। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों को लोगों का समस्याओं का त्वरित कार्रवाई करने व समय पर सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया। 

मौके पर प्रखंड 20 सुत्री अध्यक्ष कन्हाई लाल बेसरा, उपाध्यक्ष अघोर महतो,सीओ दिपक प्रसाद, प्रमुख गुरूपद मार्डी, चिकित्सा पदाधिकारी डा0 अनुपम घोषाल, पशु चिकित्सा पदाधिकारी डा0 हरेलाल महतो, वन पाल मुकेश कुमार महतो,केन्द्रीय सदस्य काबलू महतो,मुखिया किशुन किस्कू, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष निताई उरांव, सचिव अभय यादव , कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष दुर्योधन गोप बन्धु राम महतो आदि उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--