श्रावण कि पहली सोमवारी को महादेव शाल धाम में उमड़ी भक्तों की भीड़, हर-हर महादेव के नारों से गूंज उठा मंदिर परिसर


Chakradharpur : श्रावण मास के पहली सोमवारी को महादेवशाल धाम में हर-हर महादेव के नारों से गूंज उठा मंदिर परिसर. सोमवार को महादेवशाल मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा भोलेनाथ की पूजा- अर्चना कर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया. झारखंड के दूसरे बाबा धाम के रूप में मशहूर कोल्हान के महादेवशाल धाम में भक्तों की भारी भीड़ रविवार रात से उमड़ पड़ी. भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर समिति भी सोमवार की सुबह 4 बजे से ही श्रद्धालुओं के लिए मंदिर का दरवाजा खोल दिया. मंदिर का द्वार खुलते ही हर-हर महादेव, भोलेनाथ की जय-जयकार से पूरा वातावरण भक्तिमय हो उठा.

सैकड़ों श्रद्धालुओं की लगी लंबी कतार मंदिर के द्वार खुलते ही सैकड़ों श्रद्धालुओं की लंबी कतार लग गयी. इसके बाद बारी-बारी से महिला-पुरुष श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना शुरू की. पहली सोमवार को भक्तों की भारी भीड़ को महादेवशाल धाम में पूजा-अर्चना करने का मौका मिला. इसलिए भक्त पूरे भक्तिभाव से भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करने में जुटे रहे.

मेले में हुई जमकर खरीदारी इस दौरान लोगों ने पूजा-अर्चना कर मेले में जमकर खरीदारी की. पहले की तरह मंदिर परिसर में भारी सुरक्षा व्यवस्था का भी इंतजाम किया गया था. साथ ही मंदिर परिसर में गोइलकेरा स्वस्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद थी. वहीं रेलवे द्वारा भी महादेवशाल मंदिर में कर्मचारी के तौर पर आरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया था कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार का कष्ट ना हो.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--