--ADVERTISEMENT--

चोरी-डकैती एवं अपराधिक घटनाओं में रोकने में पुलिस हुआ नाकाम, महिला समूह का हुआ गठन , ग्रामीण करेंगे अब रोकथाम

Chakradharpur : पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा शहर से सटे विभिन्न गाँव में बढ़े रहे चोरी-डकैती एवं अपराधिक घटनाओं में रोकथाम करने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही हैं । जिस कारण से ग्रामीणों में काफी रोष है। लेकिन घटना लगातार होने के कारण रविवार को अपराधी घटना पर नियंत्रण करने के लिए महिला समूह के पहल पर हेस्साबासा में एक आम सभा रखा गया । आम सभा में महिलाओं ने मेन रोड से टाटा कॉलेज हॉस्टेल होते हुए हेस्साबासा की ओर जाने वाला सड़क में देर शाम तक शराबियों द्वारा अड्डा लगने की गतिविधि पर भी गहन चर्चा किया गया ।

 हेस्साबासा में दो दिन पूर्व बच्चा चोरी की घटना स्थानीय लोगों तथा महिला वर्ग ने सतर्कता बरतने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया है । ऐसे असामाजिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कमिटि बनाने और मासिक बैठक करने का प्रस्ताव दिया है ।ऐसे मामलों में सामाजिक स्तर पर रोकथाम लगाने की दृष्टि से आदिवासी "हो" समाज युवा महासभा राष्ट्रीय कमिटि के अध्यक्ष इपिल सामड,महासचिव गब्बरसिंह हेम्ब्रम,कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र पुरती,सामाजिक कार्यकर्त्ता महाती पुरती आदि को भी आम सभा में शामिल किया गया । बैठक में उपस्थित लोगों को आदिवासी "हो" समाज युवा महासभा की ओर से हेस्साबासा को सामाजिक माहौल बनाने का सलाह दिया गया । 

अपनी संस्कृति और जन्म,मृत्यु,विवाह जैसे कार्यक्रम में "हो" समाज का रीति-रिवाजों को पालन करने के लिए जानकारी दिया गया । भाषा आंदोलन में सामाजिक और आर्थिक सहयोग करने के लिए अपील किया गया । युवा महासभा की टीम ने हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया ।
इस अवसर पर रीना चातर,विनीता पुरती,लक्ष्मी सवैंया,रायमुनी बारी,सरिता कोड़ा,आशा सवैंया,परशुराम होनहागा,साधुचरण हेम्ब्रम,रिमजिम गोप,जेनाराम लागुरी,लक्ष्मी बानरा,सविता बानरा आदि लोग मौजूद थे ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--