विधानसभा चुनाव में हर ज़िले में 1 सीट युवा को दे राजनीतिक दल : सागर तिवारी


युवा आवाज़ का महत्वपूर्ण बैठक गोलमुरी में हुई जिसमे आगामी विधानसभा चुनाव में युवा की भागीदारी को लेकर चर्चा की गई । विश्व के सबसे बड़े युवा आबादी वाले देश के लोकतंत्र में युवा के लिए जगह नहीं है इसका मतलब साफ़ है कि राजनीतिक दल विकास से दूर राजनीतिक फ़ायदा उठाने में लगी है और अपने पसंद के लोगो को चुनाव में मौक़ा देकर सुरक्षित रहना चाहती है । युवा आवाज लोकतंत्र की रक्षा का संकल्प लेते हुए सभी राजनीतिक दलों को राष्ट्रहित के बारे सोचने को कहती है ताकि राष्ट्र का विकास हो और राष्ट्र का विकास तभी हो सकता है जब ऊर्जावान वर्ग (युवा वर्ग) का राजनीति से सीधा जुड़ाव होगा और दोनों सदन में शिक्षित युवा अपनी बात रख पाएगे । 

झारखंड विधानसभा चुनाव क़रीब है और वर्तमान में एक भी आम युवा विधायक सदन में नहीं है जो युवा है सभी अपने परिवार की राजनीतिक विरासत सम्भाल रहे है जो की परिवारवाद है जिसका विरोध युवा आवाज करता है । 
युवा आवाज़ चाहता हैं सभी रणनीतिक दल भाजपा,कांग्रेस,झामुमो,आजसू और भाजमो झारखंड के 24 ज़िलों में हर ज़िले में 1 युवा को टिकट ज़रूर दे ताकि युवा सीधे राजनीति से जुड़ सके । 

युवा आवाज़ के संस्थापक सागर तिवारी ने कहा कि युवा ख़ुद को ठगा महसूस कर रहे हर क्षेत्र में राजनीति में टिकट नहीं मिलता , स्वस्थ में बेहतर सुविधा नहीं, शिक्षा के बढ़िया संस्थान नहीं, पेपर लीक और सबसे बड़ा रोज़गार नहीं लेकिन फिर भी सदन में युवा की बातो को रखने वाला कोई नहीं और राजनीतिक दल चाहते भी नहीं की युवा सदन तक पहुँचे वरना उनका आवाज मज़बूत हो गया तो वो लड़कर अपना अधिकार ले लेंगे और बड़े नेता के हाथ में लूट करने का मौक़ा नहीं लगेगा । युवा आवाज सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख को अपना मांग पत्र देगा और मांग करेगा कि चुनाव में ज़्यादा से ज़्यादा युवा को टिकट दिया जाए ताकि सदन में युवा के अधिकार की आवाज बुलंद हो अगर ऐसा नहीं होगा तो आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर युवा अपना रास्ता ख़ुद बनाने का कार्य भी करेंगे । 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--