--ADVERTISEMENT--

नशा मुक्ति को लेकर जन जागृति चलाया जाएं अभियान

भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए नशा मुक्ति को लेकर जन जागृति लाना होगा : प्राचार्य

Chakradharpur : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय ईश्वरीय विश्व विद्यालय,माउंट आबू (राजस्थान) के दिशा-निर्देश के अनुसार ब्रह्माकुमारी पाठशाला, बीबी चक्रधरपुर परिसर में व्यसन मुक्ति कार्यक्रम के तहत रविवार को नशा मुक्ति का अभियान,बने जन जन का पहचान विषय पर प्रेरक कार्यक्रम आयोजित हुआ । जिसका उद्घाटन जगन्नाथपुर डिग्री कॉलेज का प्राचार्य प्रो.विकास मिश्रा और अनुमंडलीय अस्पताल, चक्रधरपुर के प्रभारी डॉक्टर अंशुमान शर्मा ,ब्रह्माकुमारीज पाठशाला, चक्रधरपुर की संचालिका बीके मानिनि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया । इस अवसर पर जगन्नाथपुर डिग्री कॉलेज का प्राचार्य प्रो. विकास मिश्रा ने कहा भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए नशा मुक्ति को लेकर जन जागृति लाना होगा । इसके लिए खास कर युवा वर्ग को सजगता के साथ सतत प्रयास में लगना है । जबकि अनुमंडलीय अस्पताल,चक्रधरपुर के प्रभारी डॉक्टर अंशुमान शर्मा ने अपने संबोधन में कहा किसी भी प्रकार का नशा हमारी चेतना शक्ति को जकड़ लेता है । 

जिसके कारण हम उसके दलल में फंसते ही जाते है । उन्होंने कहा कि इसलिए दसों दिशा की इस चुनौती को स्वीकार करते हुए आज नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत एक जुट होकर प्रतिज्ञा करे कि न केवल समुदाय,परिवार,मित्र बल्कि अपने को भी नशामुक्त कराएंगे । क्योंकि बदलाव की शुरुआत अपने आप से होनी चाहिए । जबकि अपने अध्यक्षीय संबोधन में ब्रह्माकुमारिज पाठशाला,चक्रधरपुर की संचालिका बीके मानिनि बहन ने कहा कि ब्रह्माकुमारिज का उद्देश्य सार्वभौमिक भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने के लिए मनुष्य की सिर्फ आध्यात्मिक पहचान, अंतर्निहित अच्छाई,मूल्य और गरिमा की पुष्टि करना नही बल्कि नशे जैसी सामाजिक कुरीतियों को भी दूर करने का पुनीत कार्य करती है । 

 इसके पूर्व सभी अतिथियों को तिलक लगाकर और गुलदस्ता भेंट कर अभिनंदन किया गया । इसके उपरांत कार्यक्रम का संचालन करते हुए बीके स्वरूप ने संस्था का परिचय और नशा मुक्त भारत अभियान चलाने के उद्देश्य पर प्रकाश डाला । जबकि बीके सुशीला ने नशा मुक्ति पर बहुत ही सारगर्भित कमेंट्री कराई । बीके बालेमा ने धन्यवाद ज्ञापन किया तथा परमात्मा को स्वीकार कराया गया प्रसाद उपस्थित सभी के बीच वितरण कराया गया । मौके पर सरस्वती शिशु,विद्या मंदिर की प्रिया कुमारी और रितु महांती,जबकि इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की अनन्या कुमारी को वर्ष 2024 का विनापाणी मेमोरियल स्टूडेंट प्राइड अवार्ड से नवाजा गया । कार्यक्रम में राजेश, अनिल, राजू, वीना,संगीता, गीता, सुदेवी,सारथी, नर्गेश,सुमित्रा, सुलेखा, इंदिरा,यशोदा, रीता,पार्वती, सुनीता, फाल्गुनी, प्रमिला, छाया, पुतुल,खुलना, अनिता,बीके मुस्कान मुख्य रूप से उपस्थित थे ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--