--ADVERTISEMENT--

सृष्टि चाईबासा मनाएगी कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद जी की जयंती, होगा रक्तदान शिविर के साथ जन जागरूकता कार्यक्रम


चाईबासा: शहर की नाट्य एवं सामाजिक संस्था सृष्टि चाईबासा की बैठक अपने अभ्यास कक्ष अमला टोला चाईबासा में प्रकाश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। उक्त बैठक में मुख्य रूप से पिछले दिनों किए गए समाज उपयोगी कार्यों एवं जन जागरूकता हेतु नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति को लेकर समीक्षा की गई। बैठक में मुख्य रूप से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद जी की जयंती मनाने का निर्णय लिया गया। इस वर्ष भी हर वर्ष की भांति सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में वृहत रक्तदान शिविर का आयोजन करने को लेकर विशेष रूप से चर्चा हुई। 

चर्चा में आगे निर्णय लिया गया कि वर्तमान वर्षा का मौसम है, और इस मौसम में अत्यधिक मच्छर का प्रकोप होता है, जिससे मलेरिया जैसी बीमारी फैलती है। इसको ध्यान में रखते हुए शहर के मलिन बस्तियों में जन जागरूकता हेतु कार्यक्रम आयोजित करने पर विशेष रूप से निर्णय लिया गया। कल मुंशी प्रेमचंद जयंती के अवसर पर शहर के बरकंदाज टोली में जागरूकता कार्यक्रम के साथ छाता एवं बच्चों के लिए चप्पल वितरण करने का निर्णय लिया गया है।

 उक्त कार्यक्रम में बारिश के मौसम में किस तरह से रहना है, क्या खाना, क्या नहीं खाना और बीमारी से किस तरह से बचा जाए पर विशेष शिव चर्चा की जानी है। इसके साथ ही साथ हाथ धुलाई पर भी विशेष रूप से कार्यक्रम करनी है। आज के बैठक में बसंत करवा, सुनीता गोप, शंकर उजिया, अमन मछुवा, प्रेम मछूवा, शिवलाल शर्मा सहित सृष्टि के सभी सदस्य उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--