समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई का प्रयास लाया रंग, ठेसापीढ़,जाहिरा स्थल में बोरिंग कर लगाया गया चापाकल


Chakradharpur : चक्रधरपुर प्रखंड की जामिद पंचायत के ठेसापीढ़ गांव स्थित जाहिरा स्थल में बोरिंग व चापाकल नहीं लगाये जाने से परेशान ग्रामीणों की समस्या का निदान समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई के प्रयास से हो गया.पीपुल्स वेल्फेयर एसोसिएशन के सचिव समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई द्वारा किये गये प्रयास रंग लाया है.जिसके कारण ठेसापीढ़ गांव स्थित जाहिरा स्थल में बोरिंग कर नये चापाकल का प्राण प्रतिष्ठा बुधवार को किया गया.जहां ग्रामीणों के बुलावे पर समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई भी ठेसापीढ़ गांव पहुंचे और चापाकल के प्राण प्रतिष्ठा पूजा में शामिल हुये.

इस दौरान ग्रामीणों ने समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई का आभार प्रकट करते हुये धन्यवाद दिया.मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई के  प्रयास के कारण ही गांव के ठेसापीढ़ स्थित जाहिरा स्थल में बोरिंग कर चापाकल लगाया गया है.ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से प्रत्येक पंचायत में किये जाने वाले दस बोरिंग कर चापाकल लगाये जाने वाले कार्य के तहत ठेसापीढ़ गांव के जाहिरा स्थल के समीप बोरिंग किया जाना था.

इसके लिए स्थानीय ग्रामीणों की सहमति पर जगह का चयन कर संवेदक द्वारा उक्त स्थल पर कार्य कराने का आश्वासन दिया गया था,लेकिन जगह चयन के बावजूद जाहिरा स्थल के समीप बोरिंग नहीं किये जाने से ग्रामीणों में नाराजगी थी.स्थानीय मुखिया द्वारा भी इस ओर ध्यान नहीं दिया था.इसके बाद ग्रामीणों ने मामले की जानकारी समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई को दी थी.इस समस्या को सुनने के बाद तत्काल समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यालय पहुंचकर कार्यपालक अभियंता प्रभु दयाल मंडल को मामले से अवगत कराते हुये समस्या का समाधान करने की बात कही थी.

जिस पर कार्यपालक अभियंता ने इसे पूरा करने का आश्वासन दिया था.तब जाकर अब जाहिरा स्थल में बोरिंग कर चापाकल लगाया गया है. बुधवार को गांव के दिऊरी द्वारा विधिवत पूजा अर्चना कर चापाकल लगाया गया. इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य शीला कुमारी, ग्रामीण मुंडा रामेश्वर महतो, वार्ड सदस्य रेगा हेम्ब्रम, ग्रामीण दिऊरी शिबो हेम्ब्रम, प्रभात महतो, लालचंद महतो, सुनील महतो, महेन्द्र महतो, विजय महतो, रंजीत महतो, अजय जामुदा, गोपाल हेम्ब्रम समेत स्थानीय महिला-पुरूष ग्रामीण मौजूद थे.

जाहिरा स्थल के चारों ओर कराया जाएगा चाहरदीवारी का निर्माण

इस मौके पर समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई ने कहा कि जाहिरा स्थल के चारों ओर चाहरदीवारी का निर्माण कराना जरुरी है.स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर वे जल्द ही संबंधित विभाग के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे, ताकि जल्द से जल्द चाहरदीवारी का निर्माण हो सकें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--