--ADVERTISEMENT--

राज्य सरकार विकास के गंगा बह रही है- विधायक प्रतिनिधि रंजीत गगाराई

आठवीं की छात्र-छात्राओं को साइकिल का किया गया वितरण

जगन्नाथपुर संवाददाता : झारखंड सरकार के कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजना उन्नति का पहिया कार्यक्रम के तहत गुरुवार को जगन्नाथपुर प्रखंड के राजकीय रास्सेल उच्च विद्यालय( +2 )हाईस्कूल परिसर में सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले आठवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के बीच साइकिल का वितरण किया गया. इस दौरान विभिन्न विद्यालय के बीच 55 छात्र-छात्राओं के बीच साइकिल का वितरण किया गया. इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित मिश्रा,प्रखंड प्रमुख बुधराम पुरती,बीससुत्री अध्यक्ष ललित दुराईबुरु,विधायक प्रतिनिधि रंजीत गगाराई ने बच्चों के बीच साइकिल वितरण किया.

मौके पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुदामाय साव,रास्सेल स्कूल की प्रिंसिपल सुषमा जोंको ,काग्रेस कार्यकर्ता रोशन पान ,आताब आलम सहित अन्य लोग उपास्थित थे।इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि रंजीत गगाराई ने उपस्थित छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार में विकास की गंगा बह रही है. लगातार क्षेत्रवासियों को सीधे तौर पर लाभ देने का काम किया जा रहा है. साइकिल मिलने से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को अब आने-जाने में कोई परेशानी नहीं उठानी होगी. बच्चे मन लगाकर पढ़ें, यही झारखंड सरकार की सोच है. इससे बच्चे उत्साहित होंगे तथा शिक्षण कार्य में सुधार होगा. ड्रॉप आउट बच्चों की संख्या में कमी आएगी एवं नियमित रूप से विद्यालय आने को प्रेरित होंगे. 

वहीं बीडीओ अमित मिश्रा ने छात्र-छात्राओं को शुभकामना देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.उन्होनें बच्चों से कहा कि सरकार द्वारा साइकिल मिलने से घर से स्कूल व स्कूल से घर जाने आने में अब परेशानी नहीं उठाने पड़ेगा.प्रखंड प्रमुख बुधराम पुरती ने कहा कि सरकार बच्चे और महिलाओं के लिए बहुत सारी योजना चल रही है।जो काफी खुशी की बात है।इस दौरान प्रखंड बीससुत्री अध्यक्ष ललित दुराईबुरु ने कहा कि बच्चों के लिए सावित्रीबाई फुले किशोरी योजना, गुरुजी क्रेडिट कार्ड, मरांग गोमके , छात्रवृत्ति योजना आदि झारखंड सरकार द्वारा‎ छात्र-छात्राओं‎ के लिए चलाया जा रहा है. आप छात्र‎ -छात्रा इन सब योजनाओं‎ का लाभ उठा सकते हैं. इससे पहले बीडीओ अमित मिश्रा ने स्कूल पहुँचे ही दसवीं की कक्षा में जाकर बच्चो को जनरल नॉलेज ,बायोलॉजी गणित विषय पर बच्चों से सवाल पूछा।जिसमें कुछ बच्चे ने सही जवाब दिया तो किसी ने गलत जवाब।जिसपर बीडीओ ने मन लगाकर पढ़ने को कहा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--