--ADVERTISEMENT--

सिदो-कान्हू की शहादत से मिलती है प्रेरणा : जगत माझी

सोनुवा के झींगामार्चा गांव में छऊ नृत्य का हुआ आयोजन, पुरस्कृत किये गए कलाकार

Chakradharpur : पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुवा प्रखंड के झींगामर्चा गांव में हूल दिवस के मौके पर वीर शहीद सिदो-कान्हू कल्याण समिति के तत्वावधान में छऊ नृत्य सह मेला का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में अतिथि के रुप में झामुमो के युवा नेता जगत माझी उपस्थित रहे। रविवार को श्रद्धांजलि सभा के पश्चात छऊ नृत्य कार्यक्रम आरंभ हुआ जिसका सोमवार को समापन हुआ। 

रेमेल पूजा समिति बोयकेड़ा की टीम ने नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जगत माझी ने कहा वीर शहीद सिदो-कान्हू, चांद-भैरव की शहादत से हम युवाओं को प्रेरणा मिलती है। कहा कि हक, अधिकार और जल, जंगल और जमीन की रक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। उन्होंने उपस्थित लोगों को आश्वस्त किया कि झींगामर्चा गांव में कार्यक्रम स्थल पर शेड और दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इस मौके पर छऊ नृत्य समिति को पुरस्कृत किया गया। 

छऊ नृत्य कार्यक्रम सह मेला के समापन पर जदयू जिलाध्यक्ष विश्राम मुंडा, रीना गोडसोरा, पूर्व मुखिया अजीत माझी, सोहन माझी, राज शेखर मार्डी, ललित माझी, निरंजन माझी, गोराचांद माझी, जोगेंद्र बांकिरा, जगन्नाथ करमा, नायकी करमा, नीलांबर माझी, जर्मन माझी, बोनो सोरेन, तुलसी राम हांसदा, अनिल मार्डी, बेंजामिन मुर्मू, बीरबल मुर्मू, अमीन माझी, दीपक माझी, रमेश बोदरा समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--