--ADVERTISEMENT--

ईचागढ़ में इन दिनों ट्रांसफार्मर चोर है सक्रिय, एक ट्रांसफार्मर हुआ चोरी


ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ थाना क्षेत्र में इन दिनों ट्रांसफार्मर चोर काफी सक्रिय नजर आ रहा है। आए दिन सुनसान जगहों पर लगे ट्रांसफार्मरों को अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया जाता है। चीपड़ी, ईचागढ़, बीरडीह सहित कई जगहों पर लगे ट्रांसफार्मरों को पूर्व में भी अज्ञात चोरों द्वारा चोरी का घटना को अंजाम दिया गया था। अभी तक आधा दर्जन ट्रांसफार्मर अज्ञात चोरों द्वारा रात के अंधेरे में चोरी कर लिया गया है। 

एक बर्ष पूर्व ट्रांस्फार्मर चोरी का तांबा तार के साथ दो बदमाशों को ईचागढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, मगर ट्रांसफार्मर चोरी का शील शीला जारी है। ऐसे ही एक ताज़ा घटना रविवार की देर रात को घटी , जहां अज्ञात चोरों द्वारा सिल्ली रांगामाटी सड़क किनारे झाड़ुआ मोड़ पर श्री हरी होटल के पास 16 केवी का ट्रांसफार्मर को खोलकर ट्रांसफार्मर के अंदर तांबे का वायरिंग,कोयल आदि समानों को चोरी कर लिया गया है। पता चलते ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना सोमवार सुबह को बिजली विभाग को दिया व जल्द से जल्द नये ट्रांसफार्मर लगाने का मांग किया, ताकि बिजली आपूर्ति बहाल हो सके । 

 सुचना मिलते ही ईचागढ़ के उप प्रमुख दिपक कुमार साव घटनास्थल पर पहुंचे व जल्द ही नया ट्रांसफार्मर दिलाने का आश्वासन दिया।मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात चोरों द्वारा देर रात को सुखे बांस से बिजली लाइन को काटकर पोल पर लगे ट्रांसफार्मर को नीचे उतारा गया और ट्रांसफार्मर के अंदर लगे तांबे के तार ,कोयल आदि समानों को निकालकर ले भागा। डब्बा को नीचे ही छोड़ दिया गया है। रात से बिजली गुल रहने से अलग बगल के ग्रामीणों ने आकर देखा तो ट्रांसफार्मर का खाली डब्बा नीचे गीरा हुआ था और सुखे बांस का दो बल्ला वहीं पर रखा हुआ मिला। 

 देखने से प्रतित होता है कि चोरों द्वारा बांस बल्ला को छोड़कर भाग गया होगा। वहीं उप प्रमुख दिपक कुमार साव ने बताया कि रात को ट्रांसफार्मर का अंदर का समान चोरी कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग से जल्द नया ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए पहल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर चोरी का सुचना बिजली विभाग को दिया गया है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--