मोतियाबिंद शिविर में 216 लोगों का होगा ऑपरेशन, शिविर की तिथि बढ़ी, 12 सितंबर से पुनः लगेगा शिविर


चक्रधरपुर : सुमिता होता फाउंडेशन के प्रयास से टाटा स्टील फाउंडेशन के सहयोग और शंकर नेत्रालय द्वारा चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल परिसर में आयोजित नि:शुल्क नेत्र जांच एवं मोतियाबिंद शिविर में 216 लोगों का ऑपरेशन होगा। मंगलवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर शंकर नेत्रालय के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मनीष कुमार सिंह ने कहा कि आयोजित शिविर में 216 लोगों का मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चयन हुआ। जबकि 150 लोगों का ऑपरेशन भी सफलतापूर्वक पूर्ण हो गया। शेष बचे लोगों का आगामी 12 सितंबर से पुनः अनुमंडल अस्पताल में शिविर लगाकर ऑपरेशन किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि लोगों की मांगों को देखते हुए ऐतिहासिक फैसला लिया गया है कि पुनः अनुमंडल अस्पताल में उसी जगह टाटा फाउंडेशन के सहयोग से शंकर नेत्रालय द्वारा नि:शुल्क नेत्र जांच व मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए शिविर लगाई जाएगी। शिविर लगाकर चक्रधरपुर अनुमंडल को मोतियाबिंद मुक्त बनाया जाएगा। श्री सिंह ने बताया कि ऑपरेशन करने वाले लोगों को शंकर नेत्रालय की ओर से लेंस, दवाइयां, काला चश्मा एवं भोजन की व्यवस्था कराई गई है। मौके पर मौजूद सुमिता होता फाउंडेशन के अध्यक्ष सह समाजसेवी सदानंद होता ने कहा कि टाटा स्टील फाउंडेशन एवं शंकर नेत्रालय की जितनी भी तारीफ की जाए वह काम है। फिर से 12 सितंबर को अनुमंडल अस्पताल के इस जगह शिविर लगाई जा रही है जो सराहणीय कार्य है। 

वहीं उपस्थित समाजसेवी दीपक सिंह ने कहा कि पहले शिविर में 150 लोगों का ऑपरेशन हुआ। शेष बचे लोगों का ऑपरेशन के लिए दोबारा 12 सितंबर से अनुमंडल अस्पताल में शिवेश लगाई जा रही है। उक्त शिविर में शेष बचे लोगों के साथ-साथ नए मरीजों का मोतियाबिंद ऑपरेशन की जाएगी। मौके पर शंकर नेत्रालय के कर्मचारी एवं अन्य मौजूद थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--