--ADVERTISEMENT--

प्राथमिक विद्यालय जोवारी में विभिन्न समस्या को लेकर ग्रामीणों की बैठक आयोजित

Chakradharpur : चक्रधरपुर विधानसभा के भालूपानी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय जोवारी में विद्यालय के विभिन्न समस्याओं को लेकर ग्रामीणों की बैठक प्रधानाध्यापक राय सुरीन की अध्यक्षता में संपन्न हुए. बैठक में मुख्य अतिथि समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई उपस्थित थे. बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि यह भवन का निर्माण 2012 को हुआ था. 12 साल बीतने के बावजूद इस भवन की मरम्मत नहीं होने के कारण यह भवन जर्जर अवस्था में पहुंच गया है. इस विद्यालय में ना तो शौचालय है, ना बाउंड्रीवाल है, ना पाकशाला है, यह विद्यालय पहाड़ी क्षेत्र एवं जंगल क्षेत्र में होने के कारण इस विद्यालय में तड़ित चालक भी नहीं है. 

 बच्चों की संख्या को देखते हुए यहां बैंच डेस्क की कमी है. इस विद्यालय में अब तक बिजली का वायरिंग नहीं होने के कारण पंखा तक नहीं लग पाया है. इन सभी समस्या का समाधान होना काफी जरूरी है. यह विद्यालय बंदगांव प्रखंड से काफी दूर होने के कारण यहां पर पदाधिकारी लोग भी नहीं पहुंच पाते हैं. जिससे इस क्षेत्र का विकास भी नहीं हो पाया है. सारी समस्या सुनने के पश्चात डॉ विजय सिंह गागराई ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि इस विद्यालय की समस्या का दूर करने के लिए डीसी एवं संबंधित पदाधिकारी से मिलकर सभी समस्याएं को दूर करने की मांग की जाएगी. 

हमारी भी कोशिश होगी कि जल्द से जल्द इन सभी समस्याओं को दूर किया जा सके. जिससे इस बिहड़ जंगल में रहने वाले बच्चे पढ़ाई लिखाई कर समाज में एक जिम्मेदार व्यक्ति बन सके. इस मौके पर सुरसिंह सिंह गागराई, टिप्सोर सोय, और राजनाथ सोय, पांडू सोय, मनोज सोय, रुईदास सोय, साधु चरण सोय, सोमनाथ सोय, कानू सोय, बुधन सिंह सोय, समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--