भारत बंद का चौका पातकुम सड़क पर भी रहा असर सड़क पर उतरे बंद समर्थक


ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र के चौका पातकुम सड़क पर भी भारत बंद का व्यापक असर देखा गया। गौरांगकोचा में बंद समर्थकों ने बंद को सफल बनाने को लेकर सड़क पर उतर कर बंद कराया। झामुमो , आजसू, भाजपा सहित कई संगठनों के कार्यकर्ता आदिवासी, दलितों का एकता का परिचय देते हुए सड़क पर प्रदर्शन कर शांति पूर्ण तरीके से बंद कराया। नारेबाजी करते हुए भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया। 

आदिवासी समाज के लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को वापस लेने का मांग करते हुए सड़क पर प्रदर्शन किया। सिल्ली रांगामाटी सड़क को बंद कराया। एंबुलेंस व आवश्यक वाहनों को छोड़ दिया गया। दुकाने बंद कराए गए। विभिन्न संगठनों व राजनीतिक दलों का आहुत भारत बंद के मद्देनजर सड़कों पर वाहनों का परिचालन बंद रहा। सड़कें बीरान और लोगों का आवागमन प्रभावित हुआ। 

 वहीं प्रखंड भाजपा नेता भूषण चन्द्र मुर्मू ने कहा कि एसटी एससी कोटा में क्रिमीलेयर का समायोजन के सुप्रीम कोर्ट का फैसला के खिलाफ आज भारत बंद को सफल बनाने के लिए सड़क पर उतरकर बंद कराया गया। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला को वापस लेना होगा। इसका विरोध लगातार जारी रहेगा। वहीं झामुमो प्रखंड अध्यक्ष निताई उरांव ने कहा कि बाबा साहब का संविधान में छेड़छाड़ बर्दाश्त नही किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि एक साजीश के तहत आरक्षण में छेड़छाड़ किया जा रहा है। भारत बंद को लेकर सभी दलों ने दलगत भावना से ऊपर उठकर एकता का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि आज का भारत बंद पूर्ण रूप से सफल रहा और शांतिपूर्ण ढंग से बंद कराया गया। मौके पर रंजीत टुडू, गुरूपद सोरेन, मुखिया कीसुन किस्कू आदि सैकड़ों बंद समर्थक उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--