Chandil : लापता ट्रेनी विमान की खोज में आएंगे नौसेना की टीम

Chandil - लापता ट्रेनी विमान के खोज में आए एनडीआरएफ टीम के द्वारा चांडिल डैम में बुधवार को दिन भर खोजवीन किया गया मगर असफल रहे। 30 घंटे से अधिक बीतने के बाद एनडीआरएफ का प्रयास भी विफल रहा। लापता ट्रेनी विमान का खोजबीन के लिए विशाखापट्टनम से नेवी की टीम को बुलाया गया है।

जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से निकला अलकेमिस्ट एविएशन के ट्रेनी विमान की खोज जारी है, मगर कहीं भी पता नहीं चल पाया है।घटना के करीब 30 घंटे पूरे होने के बावजूद अब तक उसकी तलाश पूरी नहीं हो पायी है। चांडिल डैम में ही सरायकेला खरसावां और पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस अभियान के तहत यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं एयरक्राफ्ट सेसना 2 डैम में गिर तो नहीं गया है।

गौरतलब है कि मंगलवार (20 अगस्त) की सुबह 11 बजे से एयरक्राफ्ट सेसना 2 ट्रेनी विमान लापता है। उस पर पटना निवासी इंस्ट्रक्टर कैप्टन जीत सतारु और सरायकेला खरसावां जिला के आदित्यपुर इच्छापुर बस्ती के विजय कुंज फ्लैट निवासी प्रदीप दत्ता के पुत्र शुब्रैदीप दत्ता सवार थे। वे भी फ्लाइट के साथ ही लापता है। 

दलमा के जंगलों से सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद चांडिल डैम में दो ग्रामीणों द्वारा प्लेन गिरने की जानकारी दी गयी। इसके आधार पर बुधवार की सुबह से ही उनका सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन चलाने के लिए एनडीआरएफ की टीम की मदद ली गयी है।एनडीआरएफ की टीम अब हाथ उठा लिया है।अब उनकी जगह विशाखापट्टनम से नेवी की एक टीम को बुलाया जा रहा है, ताकि उसकी मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया जा सके । प्रशासन को उम्मीद है कि चांडिल डैम में ही विमान हो सकता है,क्योंकि आसपास के किसी भी जंगलों से कोई जानकारी नहीं मिल पायी है। 

इस घटना के बाद से गायब ट्रेनी पायलट के माता पिता चांडिल डैम के किनारे ही बैठे हुए है और अपने बेटे के आने का इंतजार कर रहे है । एसडीएम शुभ्रा रानी समेत तमाम पदाधिकारी की लगातार हुई मेहनत के बावजूद अब तक कोई साकारात्मक जानकारी हासिल नहीं कर पाए है। सोनारी से उड़ान भरने के बाद लापता हुए एयरक्राफ्ट की खोज में भारतीय नौसेना भी सहयोग करेगी। इस निमित सरायकेला खरसावां जिला प्रशासन ने केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ को पत्र भेजकर नेवी के सहयोग का आग्रह किया था। 

जिला प्रशासन के आग्रह पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने सकारात्मक पहल करते हुए, अधिकारियों को तुरंत मदद को कहा। इसके बाद नौसेना ने सक्रियता दिखाई है। बुधवार की रात विशेष विमान से 15 लोगों की टीम, 4 हाइड्रोसेलर्स मशीन व अन्य आवश्यक उपकरणों के साथ रांची पहुंचने की जानकारी मिल रही है।रांची से फिर यह टीम चांडिल के लिए रवाना होगी। गुरुवार की सुबह से नौसेना की पूरी टीम चांडिल डैम में उक्त एयरक्राफ्ट की खोज शुरू करेगी । वहीं अब तक कहीं सुराग नहीं मिलने से पायलट एवं प्रशिक्षु के परिवार सदमे में हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--