--ADVERTISEMENT--

पांचवी अविरल मेमोरियल अंतर विद्यालय जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता 2024 का समापन

डीसी, एसपी ने किया शिरकत विजेता को दिया टॉफी

Chakradharpur : पश्चिम सिंहभूम जिला बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित एवं मधुसूदन विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर व डाॅ. सी.ए. मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा प्रायोजित पांचवी अविरल मेमोरियल अंतर विद्यालय जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता 2024 का समापन स्थानीय बिरसा मुंडा इनडोर स्टेडियम, चाईबासा में किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि उपायुक्त, पश्चिमी सिंहभूम, चाईबासा श्री कुलदीप चौधरी ने विजेताओं एवं उप विजेताओं को ट्राॅफियां प्रदान किये। इसके पूर्व उपस्थित सभी अतिथियों ने दिवंगत अविरल के तस्वीर पर माल्यार्पण किये। 

पश्चिमी सिंहभूम जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव श्री अशोक जोशी ने कहा कि पश्चिम सिंहभूम के विभिन्न विद्यालयों के 200 से अधिक प्रतिभागियों ने विभिन्न आयुवर्ग में भाग लिया। सुदूर क्षेत्र में स्थित विद्यालयों को भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अनुरोध किया गया था किंतु मनोहरपुर नोआमुंडी जैसे सुदूर इलाकों के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाए, मैं आशा करता हूं कि आगामी वर्षों में वे भी इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। उन्होंने जिले के उपायुक्त महोदय का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि इस स्टेडियम में जो इंफ्रास्ट्रक्चर आप देख रहे हैं वह जिले के उपायुक्त महोदय की वजह से ही संभव हुआ है, इसके लिए उन्हें तहे दिल से शुक्रिया। उन्होंने इस प्रतियोगिता के प्रारंभकर्ता पूर्व शिक्षा निदेशक , झारखंड,श्री अरविंद विजय बिलुंग का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि श्री बिलुंग अपने दिवंगत बेटे अविरल की स्मृति में इस प्रतियोगिता को प्रारंभ किए हैं । इस प्रतियोगिता के चलते विद्यालयों में भी अब बैडमिंटन सिखाए जा रहे हैं। पिछले 5 वर्षों से यह प्रतियोगिता लगातार जारी है। 

इस प्रतियोगिता के प्रायोजक मधुसूदन विद्यालय के निदेशक का भी शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा की प्रारंभ से ही श्री बलराज कुमार हिंदवार इस प्रतियोगिता को प्रायोजित करते रहे हैं। इसके लिए वह धन्यवाद के पात्र हैं। इस प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबलों का परिणाम इस प्रकार रहा :
अंडर- 11 बालक एकल में डीएवी, चाईबासा के कबीर हेंब्रम ने आइडियल पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर के हंसराज सिंह को 21- 9,21- 5 से हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है। अंडर- 11 बालक युगल में डीएवी, चाईबासा के कबीर हेंब्रम व गगन बानरा की जोड़ी ने मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के रोनी एंथोनी एवं अभिजीत पिंगुवा की जोड़ी को हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है। अण्डर- 13 बालक एकल में मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के साहिल नायक ने डीएवी, चाईबासा के बृजेश बिरुवा को 21- 16, 21- 17 से हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। 

अंडर -13 बालक युगल में मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के संजय हांसदा एवं साहिल नायक की जोड़ी ने अपने ही विद्यालय के आर्यन तमसोम व आयुष पोलाई की जोड़ी को 21-7, 21- 11 से हराकर विजेता बने। अंडर-15 बालक एकल में डीएवी, चाईबासा के मनीष हेंब्रम ने मांगीलाल रूंगटा उच्च विद्यालय, चाईबासा के रमेश बिरुली को 21-15, 21- 9 से हराया। अंडर -15 बालक युगल में डीएवी,चाईबासा के मनीष हेंब्रम एवं बृजेश बिरुवा की जोड़ी ने रेलवे इंग्लिश मीडियम विद्यालय, चक्रधरपुर के जीत कुमार डे व बिट्टू दास की जोड़ी को 21- 18, 21- 9 से हराया । 

अंडर -15 बालिका एकल में डीएवी चाईबासा की समृद्धि हेंब्रम ने संत जेवियर बालिका उच्च विद्यालय, चाईबासा की अनुष्का बिरुवा को 21-9, 21-7 से, अंडर -15 बालिका युगल में डीएवी, चाईबासा की समृद्धि हेंब्रम व कृतिका डे की जोड़ी ने संत जेवियर्स बालिका उच्च विद्यालय, चाईबासा की सुभानी बारी व अन्नू बानरा की जोड़ी को हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है। अंडर- 17 बालक एकल में डीएवी, चाईबासा के मनीष हेंब्रम ने मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया,चक्रधरपुर के पंकज कुमार महतो को हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है। अण्डर-17 बालक युगल में मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के पंकज कुमार महतो एवं नरेंद्र बोदरा की जोड़ी ने अपने ही विद्यालय के योगेश कुमार महतो एवं जोतिन बिरुवा की जोड़ी को 21- 17, 21- 15 से हराकर विजेता बने ‌। 

अंडर - 17 बालिका एकल में संत जेवियर्स उच्च विद्यालय, लुपुंगगुटु, चाईबासा की शेरोन एवेन्जलीन कुजूर ने डीएवी, चाईबासा की समृद्धि हेंब्रम को 21- 17,14 -21, 21-17 से हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त की। अंडर -17 बालिका युगल में संत जेवियर बालिका उच्च विद्यालय, चाईबासा की माही कच्छप एवं सुभानी बारी की जोड़ी ने मांगीलाल रूंगटा प्लस टू उच्च विद्यालय की स्नेहा मुंडा एवं आशा एक्का को हराकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त की है । इस प्रतियोगिता के मैच रेफरी श्री सुशील पूर्ति, अंपायर जगदीश जामुदा, विकास मुर्मू, सुब्रतो दास, बलराम मुंन्दुइया, प्रतीक सुरीन, यशवर्धन जोशी,पीयूष साहू रहे। 

इस समारोह में मुख्य अतिथि उपायुक्त, पश्चिम सिंहभूम, चाईबासा के अलावे एसपी पश्चिम सिंहभूम श्री आशुतोष शेखर, एस डी पी ओ चाईबासा श्री राहुल देव बड़ाईक, मधुसूदन विद्यालय के निदेशक श्री बलराज कुमार हिंदवार, पूर्व शिक्षा निदेशक, झारखंड, श्री अरविंद विजय बिलुंग, बैडमिंटन एसोसिएशन के सदस्य श्री सोहनलाल मुंधड़ा, श्री शिवरतन जोशी, श्री सुरेश सिंह,श्री असीम सिंह,श्री जीतेन्द्र चौबे, श्री अनंत विश्वकर्मा, श्री पुनीत सेठिया, डाॅ एस एस बिरुवा,श्री मुकेश बिरुवा, श्री जसपाल सिंह, श्री आयुष दोदराजका, एडवोकेट श्री अमरेश साहू, श्री विनय कुमार,श्री नवनीत ठक्कर आदि मौजूद थे। 
मंच संचालन श्री जगदीश जामुदा के द्वारा किया गया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--