--ADVERTISEMENT--

जीवन के हर खास मौके पर पौधरोपण जरूर करें : जोबा माझी

कोल्हान वन प्रमंडल के तत्वावधान में सोनुवा में मना 75वां वन महोत्सव, सांसद व डीएफओ ने अधिक से अधिक पौधरोपण की अपील की

सोनुवा : कोल्हान वन प्रमंडल के तत्वावधान में शुक्रवार को सोनुवा प्रखंड के टुनिया ग्राम में 75वां वन महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि सिंहभूम की सांसद जोबा माझी ने दीप जलाकर किया। महोत्सव को संबोधित करते सांसद जोबा माझी ने कहा मानव जीवन के लिए पर्यावरण संरक्षण बेहद आवश्यक है। उन्होंने ग्रामीणों से पौधरोपण के साथ उसके संरक्षण के लिए जागरूक बनने की अपील की। सांसद ने कहा हमें हर खास अवसर पर एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए, इससे आत्म संतुष्टि मिलेगी। उन्होंने कोरोना काल को याद करते हुए ऑक्सीजन की महत्ता की याद दिलायी और कहा कि ऐसी विकट परिस्थिति का सामना करने के लिए पर्यावरण का संरक्षण जरूरी है। 

वहीं कोल्हान वन प्रमंडल पदाधिकारी कुलदीप मीणा ने कहा वन महोत्सव का उद्देश्य आम लोगों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता लाना है। उन्होंने बताया कि कोल्हान वन प्रमंडल इस वर्ष 55 हजार पौधरोपण का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बड़े पैमाने पर पौधरोपण किये जा रहे है। उन्होंने एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल होने की अपील की।

 इस मौके पर सांसद व डीएफओ समेत वन अधिकारियों ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय टुनिया मुंडासाई परिसर में पौधरोपण किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक सुभाष तिवारी ने किया। मौके पर वन क्षेत्र पदाधिकारी शंकर भगत, रामानंद, ललन उरांव, गोइलकेरा के प्रखंड बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष अकबर खान, हरे कृष्ण नायक, रौशन मुर्मू समेत काफी संख्या में ग्रामीण व स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--