शिक्षा हमारे भविष्य की नींव, मजबूती से करें निर्माण: डॉ. विजय सिंह गागराई

चक्रधरपुर : शिक्षा हमारे भविष्य की नींव है, जिसे हमें मजबूती से निर्माण करना चाहिए.यह बातें पीपुल्स वेल्फेयर एसोसिएशन के सचिव डॉ. विजय सिंह गागराई ने कहीं.वे गुरुवार को चक्रधरपुर प्रखंड की सुदूरवर्ती क्षेत्र कुलीतोड़ांग पंचायत के कुलीतोड़ांग गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय स्थित मैदान में एस्सपायर संस्था के सहयोग आयोजित शिक्षा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.उन्होंने कहा कि शिक्षा के महत्व को सभी अभिभावकों को समझना होगा.

अभिभावक अपने बच्चों को अवश्य रुप से विद्यालय भेजे.इस अवसर पर उन्होंने विद्यालयों में शिक्षकों की कमी, विद्यालय भवन में कमरों का अभाव इत्यादि पर भी अपनी बातें रखते हुये विभाग के अधिकारियों से मुलाकात करने की बात कहीं.इस मौके पर मौजूद पंचायत के मुखिया माझी जोंको ने भी शिक्षा के महत्व के बारे में बताया.उन्होंने क्षेत्र में ड्रॉपआउट बच्चों की समस्या दूर करने के लिए कार्य कर रही एस्सपायर संस्था की सराहना की.

इस अवसर पर मौजूद मौजूद एस्सपायर संस्था के जिला समन्वयक नरेश कुमार, प्रखंड समन्वयक रविन्द्र राठौर ने भी संबोधित करते हुये विद्यालयों में ड्रॉप आउट की समस्या दूर करने के लिए किये जा रहे कार्य, पलायन रोकने, बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के कार्य संबंधित जानकारियां दी.कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई, पंचायत के मुखिया माझी जोंको के साथ-साथ कुलीतोड़ांग विद्यालय के शिक्षकों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया. मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए. 

इस अवसर पर एस्सपायर संस्था के लर्निंग समन्वयक प्रदीप साह ने बताया कि संस्था द्वारा सर्वे कराया गया था, जिसमें क्षेत्र के 253 बच्चें किसी कारणवश स्कूली शिक्षा से वंचित है,इन बच्चों को चिन्हित कर पुन: विद्यालय में नामांकित कर शिक्षा से जोड़ा गया है.

कार्यक्रम के दौरान उप मुखिया कुतलु ओमांग, संस्था के सुगमकर्ता अनिल कुमार,बरखा तांती, महेन्द्र सामड, उदय जोंको, राजेश प्रधान, मंगल बोदरा,कायकर्ता चामु जामुदा,मुचिया सामड, लखिराम मुंडारी, सुरेश पान, मुकेश प्रधान, समाजिक कार्यकर्ता सह हो भाषा की शिक्षिका नीतिमा जोंको, कुलीतोड़ांग उत्क्रमित उच्च विद्यालय के शिक्षक सुन्दर लाल गागराई, ज्ञानचंद्र तांती, युवा कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष प्रीतम बांकिरा, सुनीता दोंगो समेत छात्र-छात्राएं, बच्चों के अभिभावक व ग्रामीण मौजूद थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--