पांचवीं अविरल मेमोरियल अंतर विद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता 2024 का विधिवत उद्घाटन

खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर देश का नाम रोशन करेंगे : रुपारानी


Chakradharpur : पश्चिम सिंहभूम जिला बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित एवं मधुसूदन विद्यालय चक्रधरपुर व डॉक्टर सी. ए. मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा प्रायोजित पांचवीं अविरल मेमोरियल अंतर विद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता 2024 का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि जिला खेल पदाधिकारी,पश्चिम सिंहभूम, चाईबासा रुपारानी तिर्की, विशिष्ट अतिथि बलराज कुमार हिन्दवार, निदेशक ,मधुसूदन विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के द्वारा संयुक्त रूप से बुधवार को बिरसा मुंडा इन्डोर स्टेडियम चाईबासा में किया गया। अतिथियों ने सर्वप्रथम सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किये एवं शटल मारकर इस प्रतियोगिता का उद्घाटन किये। जिला खेल पदाधिकारी ने कहा की सभी खिलाड़ी उर्जावान एवं जोशीले प्रतीत होते हैं । उन्होंने कहा कि कम उम्र में ही किसी खेल को प्रारंभ करना अच्छा होता है। उन्होंने चीन और मलेशिया का उदाहरण देते हुए कहा कि चीन और मलेशिया जैसे देशों में कम उम्र में ही बच्चे खेलना शुरू कर देते हैं और 18 साल के उम्र तक आते-आते वे अपने खेलों में निपुण हो जाते हैं और ओलंपिक जैसे बड़े-बड़े प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं भी यहां देख रही हूं कि अंडर -11 में छोटे-छोटे बच्चे भी इसमें भाग ले रहे हैं । 

मैं आशा करती हूं कि आने वाले समय में आप भी अपने देश का प्रतिनिधित्व कर देश का नाम रोशन करेंगे। प्रतियोगिता में पश्चिम सिंहभूम जिले के विभिन्न विद्यालयों के 200 से अधिक खिलाड़ी विभिन्न आयु वर्गों में शिरकत कर रहे हैं I जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव अशोक जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न विद्यालयों से काफी तदाद में प्रतिभागी भाग ले रहे हैं जो काफी उत्साहवर्धक है । इस के लिए सभी विद्यालयों के प्राचार्य , खेल शिक्षक एवं प्रशिक्षक धन्यवाद के पात्र हैं। 

इस प्रतियोगिता में मधुसूदन विद्यालय, चक्रधरपुर, डीएवी पब्लिक स्कूल ,चाईबासा, मारवाड़ी हिंदी मध्य विद्यालय ,चाईबासा ,रूंगटा उच्च विद्यालय,चाईबासा, संत जेवियर्स इंग्लिश स्कूल , चाईबासा संत जेवियर्स चाईबासा, संत जेवियर्स लुपंगुटू , लूथेरन विद्यालय ,चाईबासा , एसपीजी चाईबासा , इस्टीम पब्लिक स्कूल, चाईबासा, रेलवे स्कूल चक्रधरपुर , संत विवेका, चाईबासा , संत जेवियर्स मध्य विद्यालय , लुपुंगगुटु, आईडियल पब्लिक स्कूल , जगन्नाथपुर के अलावे जिले के करीब 15 विद्यालयों के 200 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं Iइस उद्घाटन समारोह में विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, खेल शिक्षक,प्रशिक्षक, बैडमिंटन प्रेमी , एसोसिएशन के सदस्य शिवरतन जोशी, मैच रेफरी सुशील पूर्ति,जगदीश जामुदा, राजेश बारी, सुब्रत दास, विकास मुर्मू , मुकेश बारी, यशवर्धन जोशी , प्रतीक सुरीन, बलराम मुन्दूईया, पीयूष साव आदि मौजूद थे I
मंच का संचालन जगदीश जामुदा के द्वारा किया गया I

आज के मैचों का परिणाम इस प्रकार रहा : 


अंडर -11 बालक एकल में अंशराज सिंह, आइडियल पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर ने डीएवी चाईबासा के गगन बानरा को 15 - 3, 7 -15, 15-5 से डीएवी, चाईबासा के कबीर हेंब्रम ने आइडियल पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर के आवाम सलीम को 15- 5,15 -1 से, डीएवी, चाईबासा के गगन बानरा ने आइडियल पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर के के वगेश हेंब्रम को 15- 3,15 -3 से, मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय, आसनतालिया, चक्रधरपुर के एन्थोनी ने आइडियल पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर के देव महापात्र को 15 -1, 15 - 6 से,मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया के अभिजीत पिंगुवा ने आइडियल पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर के बिरसा पूर्ति को 15-13, 8 -15, 12- 15 से, मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के अमरदीप पूर्ति ने डीएवी, चाईबासा के नमन साहू को 15 -11, 13 -15, 15 -6 हराकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया है।

अंडर- 13 बालक एकल में मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के सुजल बागे ने आइडियल पब्लिक स्कूल,जगन्नाथपुर के मंगल सिंह सावैंया को 15-7, 15- 9 से मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के अंश रजक ने डीएवी,चाईबासा के नवनीत प्रधान को 15 - 9, 14- 16,15 -10 से डीएवी,चाईबासा के कबीर हेंब्रम ने नेल बोयपाई, को 15-0, 15 -2 से डी ए वी, चाईबासा के बृजेश बिरुवा ने आइडियल पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर के जुनू पूर्ति को 15-3, 15-4 से, डी ए वी, चाईबासा के वेदांश सतपति ने आइडियल पब्लिक स्कूल के मधुसूदन को 15-10, 15- 9 से, मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के साहिल नायक ने आइडियल पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर के अविनाश लागुरी को 15- 4,15- 0 से, मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के संजय हांसदा ने आइडियल पब्लिक स्कूल के सिंगा सोय को 15- 2,15- 2 से, एसपीजी चाईबासा के सौरभ लोहार ने आदित्य बारी को 15- 9,15-12 से, मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया, चक्रधरपुर के आयुष पोलाई ने रेलवे अंग्रेजी माध्यम उच्च विद्यालय, चक्रधरपुर के अंकित कुमार को 15- 5,15- 6 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया है। अंडर- 15 बालिका एकल में सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल के अनु बानरा ने संत जेवियर इंग्लिश स्कूल चाईबासा के ही अपेक्षा बाड़ा को 15- 2,15- 1 से सेंट जेवियर्स बालिका विद्यालय के अमृता कुजूर ने मांगीलाल रूंगटा उच्च विद्यालय चाईबासा के आशा एक्का को 15- 5,15- 4 से, संत जेवियर बालिका विद्यालय की शीशम देवगम ने सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल की सिमरन सिद्धू को 15- 4,15- 4 से, स्काउट बालिका विद्यालय की मणिकाणिक कच्छप ने सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल की सुहाना कछाप को 15- 3,15- 3 से, संत जेवियर्स बालिका विद्यालय की सुभानी बारी ने सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल की दीया परी देवगम को 15-1, 15 -2 से, स्काउट बालिका विद्यालय, चाइबासा की सेवती केराई को आघना मुरमू ने 15-11, 15- 9 से संत जेवियर्स बालिका विद्यालय की अनुष्का बिरुवा ने सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल की वैष्णवीश्री को 15- 2,15 - 1 से, डीएवी, चाईबासा की समृद्धि हेंब्रम ने सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल की सिमरन गुप्ता को 15-0, 15-0 से, सेंट जेवियर्स बालिका विद्यालय की माही कच्छप ने आघना मुर्मू को 15- 6,15- 6 से, संत जेवियर्स बालिका विद्यालय की अमृता कुजूर ने सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल की आदिति सुंडी को 15-0, 15-0 से, सेंट जेवियर्स इंग्लिश विद्यालय की अन्नू बानरा ने डीएवी,चाईबासा की कृतिका डे को 15- 5,15- 12 से, हरा कर अगले चक्र में प्रवेश कर ली है। समाचार लिखे जाने तक खेल जारी है‌।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--