--ADVERTISEMENT--

चर्चाओं के बीच : निर्देशक हामिद अली


फ्लाइंग इमेज एंटरटेनमेंट की नवीनतम प्रस्तुति सच्ची घटना पर आधारित कॉमेडी फिल्म 'सरपंच का प्रपंच' को लेकर इन दिनों भारतीय सिनेजगत के मशहूर निर्देशक हामिद अली बॉलीवुड में चर्चा का विषय बने हुए हैं। जफर फिल्म्स के सहयोग से बनने वाली इस कॉमेडी फिल्म की कास्ट एंड क्रेडिट्स की चयन प्रक्रिया इन दिनों तेज गति से जारी है। 

उत्तर प्रदेश के कोपेपुर गाँव में 1947 में जन्मे फिल्म निर्देशक हामिद अली, सुपर हिट फिल्म 'आ गले लग जा', 'मेहंदी', 'पुलिस पब्लिक और कानून', 'मेरी अदालत', 'इंसाफ मैं करूंगा', 'यारा', श्रद्धा (इन द नेम ऑफ गॉड), 'कौन किसका', 'जान पे खेलेंगे हम' और 'हम हैं किंग' आदि के लिए जाने जाते हैं। बॉलीवुड में हामिद अली ने अपना फिल्मी कैरियर बगैर कोई गॉड फादर के बतौर सहायक निर्देशक शुरू किया था। मेहनत और संघर्ष के बदौलत आला मुकाम हासिल कर चुके फिल्मकार हामिद अली अपनी हर प्रोजेक्ट में जनचेतना जागृत करने वाली संदेशपरक तथ्यों को ही शामिल करते हैं। 

यही वजह है कि रूढ़िवादी भारतीय समाज में दहेज प्रताड़ना का दंश झेल रही महिलाओं की स्थिति को दर्शाती रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म 'मेहंदी' निर्देशक हामिद अली की कालजयी कृतियों में से एक है। नवोदित प्रतिभाओं को चांस देने में अग्रणी निर्देशक हामिद अली को लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। निर्देशक हामिद अली की अति महत्वाकांक्षी फिल्म 'ये होती है मां' और 'मेहंदी 2' में, बॉलीवुड के नामचीन कलाकारों के साथ संघर्षशील प्रतिभाशाली नवोदित कलाकार भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरते नज़र आएंगे।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--