1963 वर्ग किलोमीटर में फैला चांडिल डैम के अंदर नव सेना को रेलवे लाइन व कई गांव का मिला नजारा

चांडिल - 1963 वर्ग फीट में फैला चांडिल डैम में सुबह से ही ट्रेनी विमान की तलाश में लगे नौ सेना को पानी के अंदर रेलवे लाइन व कई गांव का अस्तित्व जैसा नजारा देखने को मिला। नौ सेना को एयरक्राप्ट कहीं दिखाई नहीं दिया। हालांकि सुबह ट्रैनी पायलट सुब्रोदीप दत्ता व शाम को इंस्ट्रक्टर जीत शत्रु का लाश बरामद किया गया। एयरक्राफ्ट को लेकर खोजबीन मे डीजीसीए की टीम जांच के लिए जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि जहां ट्रेनी पायलट का शव मिला था, उसके कुछ दूरी पर ही शाम को इंस्ट्रक्टर जीत शत्रु का भी शव तैरता मिला।


इसके बाद अब दोनों का शव मिल चुका है। अब तक एयरक्राफ्ट का पता नहीं चल पाया है। एयरक्राफ्ट कहां है, यह भी पता लगाया जा रहा है। दूसरी ओर, इस घटना की उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गयी है। इसकी जांच के लिए भारत सरकार के डायरेक्टरेट जेनरल ऑफ सिविल एविएशन की ओर से अपनी एजेंसियों को भेजा गया है। उनके अधिकारी पहुंचे हुए हैं। पानी की अधिक गहराई होने के चलते एयरक्राप्ट का पता करने में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। 

नेवी और एनडीआरएफ का टीम एयरक्राप्ट का खोजबीन करने के दौरान कई उजड़े गांव जैसा व लोहा व रेलवे लाइन जैसा नजारा देखने को मिला। इतने बड़े पैमाने पर फैला चांडिल डैम के किस छोर में विमान गिरा है वह अभी तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन प्रयास जारी हैं। शुक्रवार को फिर से नौ सेना व एनडीआरएफ का टीम सुबह से ही तलाश में जुटने का संकेत मिल रहा है। अब यह साफ हो चुका है कि यह एयरक्राप्ट चांडिल डैम में ही गिरा है। जब दोनों लाश बरामद किया गया तो निश्चित रूप से चांडिल डैम के गहराई में ही कहीं न कहीं विमान भी रहा होगा । हालांकि जब तक मिल नहीं जाता है तो कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--