झारखंड आंदोलनकारी का जगन्नाथपुर में सम्मेलन आयोजित

झारखंड आंदोलनकारियों समान पेंशन के लिये सरकार से प्रयास करने की माँग करेंगे और जेल की बाध्यता खत्म हो प्रयास किया जायेगा: मंत्री

Jagannathpur : जगन्नाथपुर में रविवार को झारखंड आंदोलनकारियों का सम्मेलन आयोजित किया गया। बतौर आंदोलन कारी सह कबिनेट मंत्री दीपक बिरूवा ने कहा,किसी भी सरकार में झारखंड आंदोलनकारियों को सही सम्माान नहीं मिला है। कहा, अर्जुुन मुंडा की सरकार में सदन में जोरदार तरीके से यह मामला उठाया था। सदन दो दिनों तक चलने नही दिया गया। जेल में आज भी कई आंदोलनकारी बंद है। उनकी रिहाई के लिये डीसी व एसपी को मंगलवार को लिखेंगे और सूची बना कर इस पर काम शुरू करेंगे। समान पेंशन के लिये सरकार से प्रयास करने की माँग करेंगे और जेल की बाध्यता खत्म हो प्रयास किया जायेगा। सबका परिचय पत्र बनेगा। सभी योजनाओं का लाभ प्राथमिकता के साथ मिले इस पर भी काम करेंगे।


असमान सुंडी ने कहा,आंदोलन कारियों को चिन्हित करने में दिक्कतें आ रही है। आज भी कई आंदोलनकारी जेल में है। चिन्हित कर जेल से रिहा किया जाये। कहा,आवास और शिक्षा की सुविधाएँ आंदोलनकारियों के आश्रितों को मिलना चाहिये।

 नेसार हुसैन ने कहा,जो मिलना चाहिये वो नही मिला। बाहर के लोगों को नौकरी से भगाना है। एक समय डर के मारे भाजपा के लोग रात के 12 बजे चुपके से झंडा फहराते थे और आज हमारे सिर पर फहरा रहे हैं, कहा,तीर धनुष रखना है। यही हमारी पहचान है। पूर्व विधायक मंगल सिंह बोबोंगा ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि आंदोलनकारी और कैबिनट मंत्री दीपक बिरूवा यहाँ मौजूद है। आंदोलनकारी के डर से बाबूलाल मरांडी ने आधी रात को शपथ लेना पडा।

 हमलोग सभी क्षेत्रों में पिछडे हुये है। हमारी ताकत को पुन: जीवित करना होगा। आंदोलनकारियों के लिये जेल की बाध्यता खत्म होना चाहिये। कई आंदोलनकारी मर गये यह सिलसिला जारी है। जिनके लिये राज्य बना वही हासिये पर हैं। कबिनेट में आंदोलनकारियों का मामला सदन में उठाने का मंत्री दीपक बिरूवा ने आश्वासन दिया।

 मौके पर आंदोलनकारी बुधराम लागुरी,मनोज लागुरी,सोहेल अहमद,बुधराम सोय,मानकी बिरूवा,मानसिंह बिरूवा,रविंद्र बिरूवा,पवन सिंह,कृष्णा सिंकु,सीताराम लागुरी,उपेंद्र लागुरी इजहार राही,फिरोज अहमद,राजू दास,दूर्गा देवगम,बामेश बेहरा,बबलू ,विर सिंह हेंब्रम,बाबू अहमद,गोवर्दन चौरासिया,कदर्प गोप,किशोर बेहरा,फिरोज उर्फ नन्हें खान,गंगाराम सिंकु व सुधीर सुंडी आदि मौजूद थे, नवाज हुसैन ने मंच संचालन किया और धन्यवाद ज्ञापन सोहेल अहमद ने किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--