--ADVERTISEMENT--

खनन विभाग की फीर से हुई बड़ी कारवाई, 40 हजार सीएफटी बालू जप्त


ईचागढ़ : सरायकेला खरसावां जिले के ईचागढ़ थाना क्षेत्र के पूरानडीह व रुगड़ी में 40 हजार सीएफटी अवैध बालू भंडारण को खनन विभाग द्वारा बुधवार को जप्त किया गया । जिसकी लागत लगभग 30 लाख की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार खनन विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि ईचागढ़ थाना क्षेत्र में अवैध बालू का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है।

 तत्पश्चात खनन पदाधिकारी ज्योति शंकर सतपति के निर्देश पर एक टीम गठित कर उक्त स्थल पर छापेमारी की गई। जहां 40 हजार सीएफटी अवैध बालू को जप्त किया गया है। जिला खनन निरीक्षक समीर कुमार ओझा के अनुसार जप्त बालू का नीलामी विभाग द्वारा किया जाएगा। बालू फिलहाल जिस स्थान पर बालू जप्त किया गया है उस स्थान के मालिक की सहभागिता पर भी जांच की जा रही है। 

बता दे की कुछ दिन पूर्वी ही ईचागढ़ थाना क्षेत्र में अवैध बालू के कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए खनन पदाधिकारी ने बाराती के भेष में छापेमारी की थी। जिसमें अवैध बालू के कारोबार में सम्मिलित 24 हाईवा व मालिकों के ऊपर केस दर्ज किया गया था। जिला खनन पदाधिकारी ने ईचागढ़ व तिरूलडीह थाना क्षेत्र में अवैध रूप से भंडारण किया गया करीब 40 लाख सीएफटी बालू जप्त किया गया है। 

खनन निरीक्षक समीर कुमार ओझा के नेतृत्व में छापेमारी कर बालू जप्त किया गया। खनन विभाग के कड़े तेवर से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है, हांलांकि खनन विभाग द्वारा अवैध बालू के खिलाफ लगातार कारवाई के बावजूद भी अवैध बालू कारोबारी चोरी छिपे बालू कारोबार को अंजाम देने में बाज नहीं आ रहा है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--