नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की छात्रा कात्यायनी सिंह ने बैंकॉक में एशियन ओपन एक्वेटिक प्रतियोगिता में जीते दो सिल्वर और एक कांस्य पदक, भारत का नाम किया रोशन

नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की 10वीं की छात्रा कात्यायनी सिंह ने बैंकॉक में एशियन ओपन स्कूल इन्विटेशनल एक्वेटिक प्रतियोगिता में दो सिल्वर और एक कांस्य पदक जीता कर इतिहास रच दिया। कात्यायनी ने 200 मीटर और 50 मीटर फ्री स्टाइल में सिल्वेरेडल अपने नाम किया। वहीं 50 मीटर बटरफ्लाई में कांस्य पदक जीत कर पूरे भारत को गौरवान्वित किया है।
 
बताते चलें कि पूरे देश से इस प्रतियोगिता में 10 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें जमशेदपुर से कात्यायनी एक मात्र तैराक थीं। पढ़ाई के साथ साथ कात्यायनी ने बेंगलुरू में तैराकी की ट्रेनिंग ली और बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। इनके पिता कृष्ण मुरारी बिहार स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, और मां नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। 

इनके पिता से बातचीत करते हुए इन्होंने बताया कि, एक एथलीट का कठिन परिश्रम उसकी सफलता की नींव होता है। लगातार अभ्यास, आत्मानुशासन, और अपनी सीमाओं को पार करने की दृढ़ता ही उसे लक्ष्य तक पहुंचाती है। हर पसीना बहाया हुआ क्षण और संघर्ष उसे उसकी मंज़िल के करीब ले जाता है। मेहनत और समर्पण के बिना कोई भी एथलीट अपनी प्रतिभा को मुकाम तक नहीं पहुंचा सकता। हमें गर्व पर अपनी बेटी पर कि इन्होंने हमारे साथ साथ पूरे भारत का नाम रोशन किया है। 

कात्यायनी की शानदार उपलब्धि के लिए नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल के चेयरमैन श्री मदन मोहन सिंह ने उन्हें हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि कठिन परिश्रम और अनुशासन से हर छात्र अपने जीवन में वो सब कुछ हासिल कर सकता है जिसके लिए वो समर्पित है। विद्यालय के सभी शिक्षक इसके लिए प्रतिबद्ध हैं, कि सभी छात्र को उनके पढ़ाई के अलावा, हर क्षेत्र में आगे बढ़े और एक नया कीर्तिमान हासिल करें।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--