ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ ने मनाई बी.पी. मंडल जयंती, मूलवासियों को प्रतिनिधित्व दिलाने की निर्णायक लड़ाई का आह्वान

भारत के मूलवासियों को जनसंख्या के आधार पर प्रतिनिधत्व दिलवाने की निर्णायक लड़ाई लड़ने का समय आ गया है ।
उक्त बातें ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने आज बी पी मंडल साहब की जन्म जयंती के अवसर पर उक्त बातें कही।


आज संध्या ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे टाटानगर शाखा कार्यालय में श्रद्धेय बीपी मंडल साहब की जन्म जयंती मनाई गई। उक्त अवसर पर उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने कहा कि आज तक मंडल कमीशन को संपूर्णता में इस देश में लागू नहीं किया जा सका है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि भारतवर्ष के मूल निवासियों को उनकी जनसंख्या के आधार पर समस्त निर्णायक संस्थानों में भागीदारी सुनिश्चित करने की निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए । पद्दोन्नति में आरक्षण एवम प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण प्राप्त किए बिना भारतवर्ष के मूल वासियों को सशक्त नहीं बनाया जा सकता । 

भारतीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने और देश को सशक्त बनाने में देश की बहुसंख्यक आबादी का सामर्थ्यवान होना अति आवश्यक है। देश की नई पीढ़ी को बीपी मंडल साहब की अधूरी लड़ाई को पूर्ण करने का संकल्प लेना चाहिए । उक्त अवसर पर उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ टाटानगर शाखा के सचिव मुंद्रिका प्रसाद ने उपस्थित सदस्यों से ओबीसी संगठन को मजबूत बनाने का आग्रह किया । रनिंग ब्रांच के संयुक्त सचिव आदर्श कुमार ने कहा कि अंधविश्वास एवं आडंबर को अपने अपने घरों से दूर करना तथा वैज्ञानिक मूल्यों को बढ़ावा देना अति अनिवार्य है। अजय ठाकुर ने बीपी मंडल की जीवनी पर प्रकाश डाला । 

विजय कुमार ठाकुर ने बीपी मंडल साहब के बताए गए मूल्यों को आत्मसात करने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ रनिंग शाखा के सचिव आशीष कुमार गुप्ता ने किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में उपस्थित समस्त सदस्यों ने बी पी मंडल साहब के चित्र पर पुष्प अर्जित कर उन्हें नमन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पर रेलवे टाटानगर शाखा के सचिव मुद्रिका प्रसाद ने किया।

उक्त बैठक में उक्त कार्यक्रम में विवेकानंद, डीएन यादव, रवि कुमार, संजीव कुमार सुनील कुमार एवम आशीष कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए । कार्यक्रम के अंत में विकास राव ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--