Ichagarh Accident : ओवर लोड बालू लदे हाइबा ने बेटा का लिया जान , पिता व बेटी गंभीर रूप से घायल,घंटों सड़क पर किया प्रदर्शन


ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ थाना क्षेत्र के तिरूलडीह मिलन चौक सड़क पर सोड़ो मोड़ के पास एक ओवर लोड बालू लदे हाइवा एक बाइक सवार को रौंदा, जिससे बंगाल के बाघमुंडी थाना के सींदरी निवासी बाइक सवार 12 वर्षीय सुनील महतो की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं मृतक के पिता सपन महतो व 9 वर्षीय बेटी पद्दा महतो गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों घायलों को मिलन चौक स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां दोनों का इलाज किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सोनाहातु थाना क्षेत्र के गाड़ाडीह से अपना घर सींदरी जा रहा था, तभी सोड़ो मोड़ के पास H.L.M. ENTERPRISES का अनियंत्रित ओवर लोड 16 चक्का हाइबा सीधा बाइक को कुचल दिया। 


 सुचना मिलते ही ईचागढ़ थाना प्रभारी विक्रम आदित्य पांडे व तिरूलडीह थाना प्रभारी आलम चांद महतो दलवल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और उग्र ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करते रहे। दो घंटे के बाद डीएसपी सुनील कुमार रजवार भी दलवल के साथ घटनास्थल पहुंचे। करीब 5 घंटों तक उग्र ग्रामीणों ने सड़क पर हंगामा करते हुए H.L.M. ENTERPRISES द्वारा 16 चक्का हाइबा में प्रशासन के मिली भगत से ओवर लोड बालू संचालन को बंद कराने ,मृतक के परिजनों को मुआवजा देने ,अवैध बालू को रोकने आदि का मांग कर रहे थे। पुलिस की टीम पहुंचते ही प्रशासन और H.L.M. ENTERPRISES के खिलाफ आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे। आक्रोशित लोगों ने मुआवजा दिए बीना लाश को उठाने का विरोध करते रहे।


आक्रोशित लोगों का कहना है कि 16 चक्का हाइबा द्वारा H.L.M. ENTERPRISES द्वारा वैध बालू डम्प के आड़ में ओवर लोड बालू दिन रात चलाते हैं , जिसमें बालू को तीरपाल से भी नही ढका जाता है। ग्रामीण सपन कुमार महतो ने बताया कि समाज सेवा के नाम पर वैध डम्प के आड़ में हरेलाल महतो अवैध रूप से बालू का खेल करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन कभी ओवर लोड पर भी धर पकड़ नही करते और न ही चालान देखा जाता है। उन्होंने कहा कि लोगों का जान लेने वाले अखबारों में सुर्खियां बटोरते हैं। उन्होंने कहा कि खनन विभाग ओवर लोड और अवैध बालू पर कारवाई करे और बंद कराए, अन्यथा आंदोलन किया जाएगा। खबर लिखे जाने तक उग्र ग्रामीणों ने सड़क पर ही अपने मांग को लेकर अड़े रहे। ग्रामीणों का हंगामा को लेकर लाश को उठाया नही गया था।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--