दलमा आंचलिक मुक्ति संघर्ष समिति द्वारा किया गया धरना प्रदर्शन

भाजपा,जेएल केम , आजसू पार्टी ने भी दिया समर्थन 


चांडिल - दलमा आंचलिक मुक्ति संघर्ष समिति के सदस्यों ने चांडिल अनुमंडल कार्यालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वहीं दलमा आंचलिक मुक्ति संघर्ष समिति को भाजपा ,जेएल केएम , आजसू सहित कई राजनीतिक दलों का भी जोरदार समर्थन मिला। सभी दलों ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस के शक्ल में अनुमंडल कार्यालय पहुंचे और वन क्षेत्र पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 की धारा 19 के तहत जारी अधिसूचना संख्या S.O.680(A) दिनांक 29 मार्च 2012 की कंडिका 4 (6) को निरस्त करने की मांग की गई है। यह ज्ञापन स्थानीय लोगों की सुरक्षा और अधिकारों की रक्षा के उद्देश्य से सौंपा गया । 

समिति द्वारा ज्ञापन के माध्यम से दलमा इको सेन्सिटिव जोन अधिसूचना को वापस लेने, दलमा वन क्षेत्र को प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने, वन्य प्राणियों द्वारा फसलों का नुकसान की स्थिति में शीघ्र क्षतिपूर्ति देने , वन्य प्राणियों द्वारा जानमाल की हानि होने पर 50 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी देने स्थानीय लोगों को भूमि पट्टा, सामुदायिक पट्टा और वनाधिकार पट्टा प्रदान करने, दलमा क्षेत्र में विकास के नाम पर हो रहे भ्रष्टाचार की उच्चस्तरीय जांंच करने का मांग किया गया है।

इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय दलवल के साथ उपस्थित रहे । उन्होंनेआंदोलन में पूरी तरह से समिति के साथ आंदोलन में भागीदारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर ग्रामीणों के साथ सड़क से सदन तक आंदोलन करने के लिए भाजपा युवा मोर्चा आगे रहेगा। उन्होंने कहा कि इको सेंसेटिव जोन के नाम पर ग्रामीणों को विस्थापित करने का साजिश नाकाम किया जाएगा। श्री राय ने कहा कि अगर सरकार दलमा आंचलिक मुक्ति संघर्ष समिति की मांगों को नहीं मानती, तो हम सब मिलकर सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे।

सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार आदिवासियों की जमीनों पर कब्जा कर रही है और उनकी इस मनमानी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।समिति ने सरकार से अपील की है कि वे 15 दिनों के भीतर उचित कार्रवाई करें; अन्यथा समिति और स्थानीय लोग अपनी अगली रणनीति पर विचार करेंगे। समिति का नेतृत्व  असित सिंह पात्र ने किया। 

 मौके पर आजसू पार्टी के केन्द्रीय महासचिव हरेलाल महतो,वाशु देव सिंह, मानिक प्रमाणिक, काचेन सिंह, अजय सिंह, नरेश सिंह, फटिक मंडल, भोलानाथ सिंह, भानु सिंह और लक्ष्मण गोप सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--