राजकीय रसेल उच्च विद्यालय के प्रबंधन समिति बने राजकुमार शर्मा, उपाध्यक्ष बनी लक्ष्मी प्रिया गुप्ता


जगन्नाथपुर संवाददाता : जगन्नाथपुर प्रखंड के राजकीय रास्सेल उच्च विद्यालय सह प्लस टू विद्यालय में संचालित विद्यालय प्रबंधन समिति का पुनर्गठन किया गया। राजकीय रस्सेल उच्च विद्यालय में खचाखच भरे अभिभावक की सीआरपी सह पर्यवेक्षक सुशिल कुमार प्रधान की अध्यक्षता में विद्यालय प्रबंधन समिति की संरचना और प्राप्त दिशा-निर्देश के आधार पर नया विद्यालय प्रबंधन समिति का  किया गया।

इसमें सबसे पहले कोटिवार 12 सदस्य (बच्चों के माता एवं पिता) का चुनाव प्रस्तावक और समर्थक के सहमति से किया गया। इन बारह सदस्यों में से सर्व सहमति से राजकुमार शर्मा को अध्यक्ष, लक्ष्मी प्रिया गुप्ता को उपाध्यक्ष चुना गया। सदस्य के रुप में बिजय कुमार सिंह,मनोज नायक ,विद्यालय के प्रधानमंत्री हिमेश बोबोंगा ,विश्व पितमा दास,चंद्रमोहन सिंकु,लखींदर माँझी,ज्योसना देवी,सोनली देवी,पदमावती लगुरी,सवना खातुन,बसुंदरा पुरती को चुना गया।


बैठक में सीआरपी पर्यवेक्षक सुशील कुमार प्रधान ने विद्यालय प्रबंधन समिति का गठन के बाद उद्देश्य एवं कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा-यह समिति तीन साल के लिए गठित की गई है। इसमें जो भी बारह सदस्य चयनित हैं, उनके बच्चे इस विद्यालय में पढ़ते हैं। समिति की प्रतिमाह एक बार बैठक होगी। वहीं, आवश्यकतानुसार एक से ज्यादा भी बैठक होगी। समिति की तीन बैठक में यदि कोई सदस्य अनुपस्थित होते है तो उनकी सदस्यता समिति से स्वत : समाप्त हो जाएगी। बैठक में पूर्व प्रबंधन समिति अध्यक्ष धीरज कुमार सिंह, प्राचार्य सुषमा जोंको, शिक्षक अरविंद कुमार तिवारी, बसंती लागुरी, संरक्षक जगदीश चंद्र सिंकु, जीतू गुप्ता चंचल यादव आदि उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--