--ADVERTISEMENT--

रेल क्षेत्र में चारदीवारी निर्माण से सड़क हो रहे बंद, आम लोगों में भारी आक्रोश

Chakradharpur : चक्रधरपुर में रेलवे के द्वारा इन दिनों रेल क्षेत्र की घेराबंदी की जा रही है. रेल क्षेत्र को चारदीवारी बनाकर घेरा जा रहा है. जिसके कारण रेल क्षेत्र में प्रवेश करने की सडकों को बंद किया जा रहा है. रेलवे द्वारा सड़क को बंद किये जाने से लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. इसी तरह का मामला शनिवार को भी देखने को मिला है. शनिवार को चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाली भारत भवन चौक की सड़क को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की गयी.सड़क को बंद करने के लिए चारदीवारी का निर्माण सड़क पर किया जा रहा है जिसके लिए खुदाई का काम किया जा रहा था. 

यह देख आसपास के लोगों ने चारदीवारी निर्माण कार्य का विरोध किया और खूब हंगामा मचाया. इस हंगामे के बाद पूर्व विधायक शशिभूषण सामड, पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव डॉ विजय सिंह गागराई , झामुमो नेता दिनेश जेना सहित अन्य मौके पर पहुंचे. सभी ने रेलवे के इस कार्य का कड़ा विरोध किया. विभिन्न राजनितिक दल के नेताओं ने कहा की विकास के नाम पर आम जनता को परेशान करना कहाँ तक जायज है. अगर सड़क को बंद कर दिया जायेगा तो रेलवे स्टेशन, स्कूल, रेलवे कार्यालय आदि जगह जाने के लिए लोगों को अतिरिक्त 3 से 4 किलोमीटर किलोमीटर का फासला तय करना पड़ेगा. जिससे लोगों की ही परेशानी बढ़ेगी.

भारत भवन से स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क दशकों पुरानी है. यह सड़क लोगों के लिए लाइफ लाइन की तरह है. सभी ने सड़क पर चारदीवारी निर्माण का विरोध किया और हंगामा मचाया. जिसके बाद ठेकेदार के द्वारा चारदीवारी निर्माण कार्य बंद कर दिया गया. इधर समाजसेवी और राजनेताओं ने इस मामले को लेकर डीआरएम से मुलाक़ात करने की बात कही है. ताकि सड़क बंद करने की योजना से आम जनता को होने वाली परेशानी से डीआरएम को अवगत किया जा सके. सभी ने कहा की किसी भी हालत में भारत भवन से चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क को बंद होने नहीं दिया जायेगा. इधर घटना की सुचना के बाद चक्रधरपुर के थाना प्रभारी और सीओ भी मौके पर पहुंचे और माहौल को शांत कराया. तब जाकर मामला शांत हुआ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--