--ADVERTISEMENT--

राखी पूर्णिमा के उपलक्ष्य में थाना परिसर में हुआ रूद्राभिषेक

ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ थाना परिसर के मनोकामना महादेव मंदिर में राखी पूर्णिमा के उपलक्ष्य में श्रावण के अंतिम सोमवारी को रूद्राभिषेक का आयोजन किया गया। शिव मंदिर में बाबा भोलेनाथ का पूजा अर्चना के बाद रूद्राभिषेक किया गया। बाबा को सोलह श्रृंगार से सजाया गया। रूद्राभिषेक में थाना क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। पंडित चंद्र भान ने रूद्राभिषेक पूजा अर्चना के साथ सम्पन्न किया। महाआरती के बाद श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। थाना परिसर में आयोजित रूद्राभिषेक का आयोजन पूजा समिति के माध्यम से किया जाता है। 



थाना क्षेत्र के श्रद्धालु थाना परिसर में पहुंचते हैं और पूजा अर्चना करते हैं। इस आयोजन से पुलिस पब्लिक का संबंध भी मजबूत होता है। थाना परिसर स्थित मनोकामना महादेव व मारूति नंदन मंदिर में प्रतिवर्ष महा शिवरात्रि को शिव बारात में पूरे थाना क्षेत्र के लोग सामिल होते हैं और भंडारा का आयोजन किया जाता है। महावीर जयंती व श्रावण का अंतिम सोमवारी को रूद्राभिषेक का आयोजन किया जाता है। पूजा समिति के सचिव अनिल सिन्हा ने बताया कि 27 फरवरी 2022 को मंदिर में शिव मारूति नंदन का प्राण प्रतिष्ठा तत्कालीन थाना प्रभारी दिनेश ठाकुर के नेतृत्व में किया गया था एवं मंदिर का संचालन कमेटी को सौंप दिया गया था। 


तब से प्रतिवर्ष रुद्राभिषेक,महा शिवरात्रि व महावीर जयंती धुमधाम से सम्पन्न कराया जाता है। मौके पर थाना प्रभारी विक्रम आदित्य पांडे, एस आई गुलशन कुमार भगत, बिमलेश महतो, एएसआई धनंजय सिंह, मनिंदर सिंह,समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार माझी, कोषाध्यक्ष बासुदेव चटर्जी, सह सचिव नकुल घोष, मंत्री अमित सिन्हा, उपाध्यक्ष पंचानन पातर, महा मंत्री मुरलीधर मिश्रा, ललित घोष आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--