--ADVERTISEMENT--

स्किल डेवलपमेंट सेंटर चाईबासा द्वारा 30 युवक-युवतियों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण

युवक-युवतियों ने अपनी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया: मंत्री

Chakradharpur  : पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय चाईबासा स्थित विकास भवन में झारखंड राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग और परिवहन विभाग के मंत्री दीपक बिरुवा के कर-कमलों द्वारा जिला उपायुक्त कुलदीप चौधरी की मौजूदगी में 30 युवक-युवतियों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। यह सभी नवयुवक-युवती टाटा स्टील फाउंडेशन के तत्वाधान पर विकास भवन में संचालित मल्टी स्किल सेंटर से अलग-अलग ट्रेड में प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत देश अंतर्गत हैदराबाद, जमशेदपुर,राजस्थान स्थित नामचीन कंपनियों में रोजगार प्राप्त किया है।इस नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री दीपक बिरुवा ने कहा कि मल्टी स्किल सेंटर का लोकार्पण के समय मैं स्थानीय विधायक के रूप में यहां उपस्थित रहा और आज इसी केंद्र में आयोजित समारोह में नियुक्ति पत्र वितरण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, यह काफी हर्ष की बात है। 

मैं इस आयोजन के लिए टाटा स्टील फाउंडेशन के पदाधिकारी, मेंटर और सभी संलग्न व्यक्तियों को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले सभी बच्चों को मेरी शुभकामनाएं हैं। आप सभी ने अपनी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है। मंत्री श्री बिरुवा के द्वारा टाटा स्टील फाउंडेशन के पदाधिकारी से कहा गया कि यह जिला खनन बहुल क्षेत्र है, इसलिए आप सभी यहां के बेरोजगार युवकों को माईनिंग तथा भारी वाहन से संबंधित प्रशिक्षण उपलब्ध करवाने की चेष्टा करें, राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन सहयोग के लिए सदैव संकल्पित है।नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिला अंतर्गत रहने वाले युवक-युवतियों के पास अपना हुनर हो, साथ ही रोजगार भी उपलब्ध रहे, इस हेतु मल्टी स्किल सेंटर की अवधारणा काफी प्रासंगिक है। 

उन्होंने कहा कि पश्चिमी सिंहभूम जिला सुदूरवर्ती क्षेत्र के साथ-साथ जनजातीय बहुल क्षेत्र है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यहां स्कूली शिक्षा के साथ-साथ वोकेशनल शिक्षा को भी बढ़ावा दिया जाए, ताकि स्थानीय क्षेत्र के युवा लाभान्वित हो सके। संबोधन के दौरान उपायुक्त के द्वारा नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले सभी प्रशिक्षुओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई।उक्त के अवसर पर टाटा स्टील नोआमुंडी के एडमिन हेड दीपक श्रीवास्तव, सौमित्र चटर्जी, यूनिट हेड तुलसीदास गणवीर, फाउंडेशन लीड यशवंत सिंह सहित सहायक प्रबंधक शुभम, मृदुला कुमारी, मल्टी स्किल सेंटर के इंचार्ज शंकनील बासु व अन्य उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--