श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव कार्यक्रम आयोजित, हुआ धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन

Chakradharpur : रेल नगरी चक्रधरपुर के श्री श्री राधा गोविंद मंदिर पांच मोड में श्रीकृष्णा जन्माष्टमी के अवसर पर 25 अगस्त से 28 अगस्त तक चार दिवसीय श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन  किया गया.इसका विधिवत शुभारंभ रविवार शाम से मंदिर में अधिवास कीर्तन से धार्मिक अनुष्ठान की शुरुआत की गई. इस अवसर पर मंदिर के पूजारी संजीव रथ ने भगवान श्रीकृष्ण की विधिवत पूजा-अर्चना किया.


 तत्पश्चात मंदिर के प्रमुख आदीकांत षाड़ंगी ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बहुत खास होता है. यह पर्व भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की खुशी में आयोजित होता है. इस अवसर पर लोग नाचते- गाते हैं और ढेर सारी रस्मों का भी हिस्सा बनते हैं. जन्माष्टमी सिर्फ एक त्योहार नहीं बल्कि भक्ति, एकता और आध्यात्मिक ज्ञान का प्रतीक है. कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल से आए कीर्तन मंडली द्वारा भगवान का नाम जाप किया गया. जबकि बृजवासी प्रभु हेमंत कुमार ने भजन प्रस्तुत की. 

कीर्तन-भजन व प्रभु श्रीकृष्ण की दर्शन करने के लिए सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे थे. बताया जाता है कि 26 अगस्त दिन सोमवार की सुबह 8:00 बजे मंदिर परिसर से नगर संकीर्तन झांकी के साथ निकाली जाएगी. उसी दिन संध्या 6:00 बजे से श्रीमद् भागवत कथा एवं हरि नाम संकीर्तन का आयोजन होगा.

 जबकि 27 अगस्त दिन मंगलवार की सुबह 8:00 से रात्रि 12:00 तक श्रीमद् भागवत कथा, पदावली कीर्तन एवं महा आरती दर्शन होगा. 28 अगस्त दिन बुधवार को श्री नंद उत्सव, संध्या 6:00 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम झांकी के साथ एवं मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के बीच जगन्नाथ पुरी धाम का महाप्रसाद वितरण संध्या 7:30 बजे से आरंभ होगा. कार्यक्रम को सफल बनाने में शिव मोहंती, अनुज प्रधान, अनूप दास, मिथुन प्रधान, अभिषेक खालको, दमयंती नाग, रितु नाग आदि का सराहनीय योगदान रहा. मौके पर काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--