--ADVERTISEMENT--

जिला परिषद की चेयरमैन सरकार की योजना का लाभ महिलाओ को मिल रहा या नही इसका निरीक्षण करने पहुँची गुमुरिया पंचायत.

Jagannathpurहेमंत सोरेन सरकार की मईयां सम्मान योजना को जन जन तक पहुंचाने के लिये जिला परिषद चेयरमैन लक्ष्मी सुरेन ने कमर कस ली है। इसी क्रम में वह जगन्नाथपुर विधानसभा के गुमुरिया पंचायत भवन में प्रशासन की ओर से आयोजित कैंप का जायजा लेने पहुंची. वहां पर मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सुश्री लक्ष्मी सूरेन ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की महिला को इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहिये, क्योंकि उनके पास आय का कोई श्रोत नहीं होता है।

दूर दराज से इस महत्वपूर्ण योजना में अपना पंजीकरण कराने आई महिलाओं ने सुश्री सुरेन से पंजीकरण न होने की शिकायत की। जिस पर चेयरमैन मैडम ने कहा कि थोड़ा धैर्य रखें क्योंकि पूरे झारखंड में इस वेबसाइट को खोला गया है, जिसके कारण सर्वर डाउन हो गया है.उन्होंने महिलाओं से कहा कि जब तक आपका डॉक्यूमेंट अपलोड नहीं हो जाता है, आप लोग लगातार प्रयास करें। 

फिर वहां से चेयरमैन मैडम गुमुरिया स्कूल का निरीक्षण करने चली गई वहां पर पूर्व से निर्धारित विद्यालय प्रबंधन समिति का पुनर्गठन किया जा रहा था।प्रबंधन समिति के सदस्यों ने सुश्री सोरेन से स्कूल बिल्डिंग तथा शिक्षक की बहाली की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस स्कूल में मात्र तीन कमरे हैं जिसके वजह से बच्चों को बाहर बरामदा में बैठना पड़ता है।शिक्षक भी मात्र दो हैं, जो कि इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित विद्यार्थियों के लिए काफी नहीं है, इसलिए यहां पर किसी अन्य मद से कम से कम एक और शिक्षक की भी बहाली हो।

सुश्री सूरेन ने सभी समस्याओं को गंभीरता से सुनने के बाद कहा कि इस संबंध में संबंधित पदाधिकारी से बात कर समस्याओं का समाधान किया जाएगा.मौके पर मुख्य रूप से सेलाय पूर्ति किशोर दोराईबुरू पंचायत समिति सदस्य सुभाष लागुरी युवराज लागुरी विष्णु पूर्ति नाजीर मुंडा सरीता कारवा पवित्रा सूंडी सुनिता हेंब्रम ज्योति सिंकू रिना बोबोंगा पार्वती लागुरी के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--