--ADVERTISEMENT--

पश्चिमी ओडिशा उड़िया समाज के द्वारा धूमधाम से मनाया जायेगा नुआखाई का त्यौहार

8 सितम्बर को पारम्परिक रूप से मनाएंगे त्यौहार, 14 को होगा भव्य समारोह का आयोजन समारोह में समाज के प्रसिद्द कलाकार लोक गीत संगीत का दिखायेंगे जलवा


चक्रधरपुर : नुआखाई कार्यक्रम के आयोजन को लेकर पश्चिमी ओडिशा उड़िया एसोसिएशन की एक बैठक चक्रधरपुर के बर्टन लेक में संपन्न हुई. इस बैठक में समाज के प्रबुद्ध नागरिक और एसोसिएशन के पदाधिकारी व महिला विंग के पदाधिकारी विशेष रूप से शामिल हुए. बैठक में समाज के लोगों ने नुआखाई भेटघाट कार्यक्रम के आयोजन को लेकर मंथन किया. बैठक में नुआ खाई भेंट घाट कार्यक्रम को दो भाग में मनाने का निर्णय एसोसिएशन द्वारा लिया गया.

पहले भाग में आगामी 8 सितम्बर को पारम्परिक और सामूहिक रूप से नुआखाई त्यौहार मनाने का निर्णय लिया गया. इस दिन सामज के सभी लोग एक साथ इस त्यौहार को पारम्परिक रूप से मनाएंगे और एक दूसरे को नुआखाई त्यौहार की बधाई देंगे. इसके बाद दुसरे भाग में 14 सितम्बर बुधवार को चक्रधरपुर के रेलवे इंग्लिश मीडियम स्कूल के मैदान में नुआ खाई भेंट घाट समारोह का आयोजन होगा. इस समारोह में पश्चिमी ओडिशा उड़िया समाज के लोकगीत संगीत और कला संस्कृति की मनोरम छटा बिखेरी जाएगी.

समाज के सुप्रसिद्ध कलाकार समारोह में अपनी बेहतरीन गायन व नृत्य कला शैली का प्रदर्शन करेंगे. समाज के सामाजिक उत्थान के साथ साथ समाज के भाषा और कला संस्कृति के विकास को लेकर चर्चा भी इस मंच पर की जाएगी. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल होंगे. यही नहीं इसके अलावे भी कई तरह के अन्य कार्यक्रम का भी आयोजन नुआखाई भेटघाट के तहत समाज के द्वारा आयोजित की जाएगी जिसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है.

एसोसिएशन के द्वारा कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर एसोसिएशन के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गयी है. समाज का कहना है की पिछले कुछ सालों से इस कार्यक्रम का आयोजन कुछ तकनीकी कारणों से नहीं हो पा रहा था. लेकिन अब इस त्यौहार को धूमधाम से मनाने और भव्य समारोह के आयोजन के लिए समाज के सभी लोग एक साथ अपनी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं. समाज के लोगों में नुआखाई भेटघाट कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह है.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--