--ADVERTISEMENT--

श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में वृंदावन की तर्ज पर 16 अगस्त से आयोजित होगा चार दिवसीय भगवान श्री कृष्ण की झूलन महोत्सव

Chakradharpur : सावन माह के अवसर पर चक्रधरपुर रेलवे क्षेत्र स्थित श्री श्री राधा गोविंद मंदिर पांचमोड में आगामी 16 से 19 अगस्त तक चार दिवसीय झूलन महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. श्री वृंदावन में जिस प्रकार भगवान कृष्ण की झूलन महोत्सव मनाई जाती है उसी तर्ज पर राधा गोविंद मंदिर में झूलन महोत्सव होगा. जिसकी तैयारी जोर- शोर से चल रही है. इसी कड़ी में रविवार शाम को श्री श्री राधा गोविंद मंदिर पांच मोड में मंदिर समिति द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मंदिर के प्रमुख सह अधिवक्ता आदिकांत षाड़ंगी ने कहा कि वृंदावन की तर्ज पर चक्रधरपुर में झूलन महोत्सव आगामी 16 से 19 अगस्त तक आयोजित होगी.

 चार दिवसीय झूलन महोत्सव में कई धार्मिक अनुष्ठान एवं भजन कीर्तन कार्यक्रम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के सात सदस्यों की कीर्तन मंडली को आमंत्रित किया गया है. जिनके द्वारा भजन कीर्तन किया जाएगा. भजन कीर्तन के साथ-साथ पदावली कीर्तन का भी आयोजन होगा. पदावली कीर्तन संध्या 5:00 बजे से भगवान की संध्या आरती तक चलता रहेगा. श्री षाड़ंगी ने कहा कि इस वर्ष भी प्रयास किया जा रहा है की शहर वासियों को प्रभु जगन्नाथ की महा प्रसाद उपलब्ध कराई जाए. झूलन महोत्सव के अवसर पर मंदिर को आकर्षक विद्युत सज्जा एवं फूलों से सजाया जाएगा.

 उन्होंने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और प्रसाद का ग्रहण करें. उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी त्योहार भी मंदिर में धूमधाम से मनाई जाएगी. मोटे पर मंदिर समिति के सक्रिय सदस्य हेमंत बृजवासी ने बताया कि चार दिवसीय झूलन महोत्सव 16 से शुभारंभ होकर पूर्णिमा के दिन समापन होगा. इस धार्मिक अनुष्ठान में शहर के अधिक से अधिक श्रद्धालु पहुंचे और झूलन महोत्सव का आनंद ले. मौके पर दमयंती नाग एवं अन्य मौजूद थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--