--ADVERTISEMENT--

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का विधायक ने किया उद्घाटन

ईचागढ़ -सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ व कुकड़ु प्रखंड क्षेत्र में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का विधायक सविता महतो व एसडीएम शुभ्रा रानी ने निरीक्षण किया। विधायक , एसडीएम, बीडीओ व सीओ ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ईचागढ़ के सितु व कुकड़ु के तिरूलडीह में कार्यक्रम का निरीक्षण किया। विधायक व एसडीएम ने एक एक स्टालों का अवलोकन कर ग्रामीण लाभूकों से भी समस्याओं से रूबरू हुए। वहीं विधायक सविता महतो व एसडीएम शुभ्रा रानी ने कार्यक्रम में लोगों को विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी दिया । 

उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में योजनाओं का लाभ उठाने का अपील किया। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में विभिन्न विभागों का 21 स्टाल लगाए गए थे। स्टालों में आबुआ आवास योजना, मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना, मनरेगा, विधवा, वृद्धावस्था पेंशन योजना, कल्याण विभाग, चिकित्सा विभाग आदि विभागों का आवेदन लिया गया। प्रखंड स्तरीय योजनाओं का तत्काल स्वीकृती प्रदान किया गया। सखी मंडलो के महिलाओं के बीच डेमो चेक , स्कूली बच्चियों के बीच साइकिल वितरण, मनरेगा जॉब कार्ड, केसीसी ऋण , सावित्री सावित्रीबाई फुले, कन्या दान योजना का स्वीकृति सहित कई परिसम्पतियों का वितरण भी किया गया। वहीं विधायक सविता महतो ने बताया कि आज सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया। 

 अब बारी बारी से सभी पंचायतों में ये कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, ताकि लोगों को प्रखंड, अंचल व जिला जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि तीन वर्षों से झारखंड सरकार द्वारा यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है, ताकि अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को अपने पंचायत में ही मिले । वहीं एसडीएम ने बताया कि आज विधायक के साथ सरकार आपके द्वार कार्यक्रमों का निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग अपने पंचायत में ही सभी योजनाओं का आवेदन देकर उसका लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक होकर सरकार की योजनाओं का लाभ लेना चाहिए। मौके पर बीडीओ किकु महतो,सीओ दिपक प्रसाद , महिला पर्यवेक्षिका हिमाद्रि, जया पांडे सहित सभी विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--