अनियमित पेयजल आपूर्ति एवं गंदगी युक्त पेयजल की सप्लाई से बढ़ा बीमारी का खतरा

मंत्री प्रतिनिधि राजाराम गुप्ता ने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता से भेंट वार्ता कर व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की

चाईबासा :- पेयजल एवं स्वच्छता विभाग चाईबासा द्वारा विगत कुछ दिनों से शहर में नियमित रूप से पेयजल आपूर्ति नहीं किए जाने से आम जनमानस की परेशानी बढ़ गई है। वही तीन-चार दिनों से जो रुक-रुक कर पेयजल आपूर्ति हो रही है उक्त पेयजल में मिट्टी एवं गंदगी के कारण लोगों को पेयजल के उपयोग में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। मामले को लेकर अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग कल्याण (अल्पसंख्यक विभाग को छोड़कर) एवं परिवहन विभाग के मंत्री श्री दीपक बिरुवा के प्रतिनिधि राजाराम गुप्ता ने गुरुवार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार से कार्यालय में भेंटवार्ता कर इन समस्याओं को रखा। 



राजाराम गुप्ता ने कहा कि शहर में नियमित रूप से पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है तथा जिन-जिन वार्डों में पेयजल की आपूर्ति हो रही है उनमें मिट्टी एवं गंदगी नुमा पानी की सप्लाई हो रही है। गंदगी युक्त पानी के सेवन से लोगों में लूज मोशन, उल्टी एवं जॉन्डिस का खतरा बढ़ गया है। कई लोग बीमार हो रहे है।गंदे पानी की सप्लाई बड़ी बाजार, सदर बाजार, गांधी टोला, मधु बाजार, टुंगरी बड़ा नीमडीह, आदि मोहल्ले में हो रही है। इस पर कार्यपालक अभियंता ने कहा कि बारिश के कारण कुछ दिनों पूर्व मिट्टी के कटाव के कारण डैम के फिल्टर हाउस में मिट्टी युक्त पानी जमा हो गया। 

फिल्टर हाउस के 6 बेड में से मात्र 2 बेड से पेयजल शुद्धि कर पेयजल आपूर्ति करने का प्रयास किया जा रहा है। 1-2 दोनों के भीतर सारी व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएगी। इस दौरान श्री गुप्ता ने कहा कि पेयजल आपूर्ति बाधित होने के पूर्व आम जनमानस को इसकी सूचना उपलब्ध करानी चाहिए। ताकि लोगों को असुविधा न हो।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--