--ADVERTISEMENT--

विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में आदिवासी सम्मान समारोह का हुआ आयोजन


ईचागढ़- सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र के डुमटांड़ मोड़ में विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में आदिवासी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में उन आदिवासी समाज के लोगों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने कोरोना काल में अपने गांव और समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य किए और सदैव सामाजिक एवं जनहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लिया।


समारोह के मुख्य अतिथि के रूप मे भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय उपस्थित रहे। उन्होंने सम्मानित किए गए व्यक्तियों की सराहना करते हुए समाज और क्षेत्र के प्रति उनकी सेवा भावना के लिए धन्यवाद दिया।श्री राय ने इस अवसर पर झारखंड सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री होने के बावजूद आदिवासी भाई-बहनों की जमीनें छीनी जा रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार लूट और भ्रष्टाचार में लिप्त है और स्थानीय आदिवासियों को प्रताड़ित कर रही है। 

श्री राय ने यह भी कहा कि वर्तमान स्थिति ऐसी हो गई है कि प्रखंड या जिला मुख्यालय पर कोई भी काम बिना रिश्वत के नहीं होता है। उन्होंने कहा कि दिनों दिन आदिवासियों का संख्या घट रहा है। बहुत सारे आदिवासी,आदिम जनजाति विलुप्त प्रायः हो गया है,जो चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि पुरे देश में आदिवासियों को एक होने की जरूरत है, ताकि अपनी पहचान के साथ जल जंगल जमीन को सुरक्षित रखा जा सके।

इस समारोह का आयोजन विश्वनाथ उरांव द्वारा किया गया और कार्यक्रम का संचालन प्रभारी राजेन सिंह मुंडा ने किया । मौके पर मुखिया नयन सिंह मुण्डा, चैतन सिंह मुण्डा,अभिराम उरांव, नकुल उरांव, अनिल सिंह, चंद्र मोहन दास , ठाकुर दास महतो आदि उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--