--ADVERTISEMENT--

सरकार आपके द्वार से ग्रामीणों को मिल रहा योजनाओं का लाभ : सांसद

सोनुवा के सोनापोस में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुई सांसद जोबा माझी, ग्रामीणों से कहा शिविर में आकर उठाये सरकारी योजनाओं का लाभ


सोनुआ : राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को सोनुआ प्रखंड के सोनापाेस पंचायत अन्तर्गत प्रखंड कार्यालय परिसर में शिविर का आयोजन हुआ। शिविर का उद्घाटन सांसद जोबा माझी ने किया। इस मौके पर विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल लगाकर ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी दी गई एवं मौके पर आवेदन भी स्वीकार किये गये। सांसद जोबा माझी ने शिविर में आये ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। 

उन्होंने कहा सरकार का उद्देश्य केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ समाज के हर तबके तक पहुंचे इसके लिए पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित किये जा रहे है। शिविर में उन्होंने ग्रामीणों को मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, सर्वजन पेंशन योजना, गुरूजी क्रेडिट कार्ड, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना समेत विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से कहा शिविर में आने वाले ग्रामीण को योजनाओं का लाभ दें और आवेदनों का निष्पादन समय पर करें। 

मौके पर सांसद के हाथों गर्भवती महिला का गोद भराई रस्म, जन वितरण प्रणाली के तहत ग्रीन कार्डधारियों के बीच राशन कार्ड, स्कूली बच्चों के बीच साईकिल आदि का वितरण किया गया। सांसद ने शिविर में लगाये गये स्टॉलों का निरीक्षण किया एवं ग्रामीणों से उनकी समस्याएं भी जाना। मौके पर अंचल अधिकारी सह प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी अरूण कुमार मुंडा, जिप सदस्य सुहागी मुर्मू, जगदीश नायक, जिला बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष दीपक प्रधान, सोनापोस की मुखिया नूर हांसदा, बोयकेड़ा के मुखिया सोहन माझी समेत प्रखंड व अंचल के पदाधिकारी व कर्मचारी समेत ग्रामीण उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--