पश्चिम सिंहभूम में भारत बंद का दिख रहा व्यापक असर, चाईबासा में सभी दुकानें बंद, सड़क जाम कर जमकर हो रहा प्रदर्शन, सडकों पर नहीं चल रहे वाहन

चाईबासा : अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए सुझाव के विरोध में आहूत भारत बंद का पश्चिमी सिंहभूम में व्यापक असर दिखाई दे रहा है। बाजार लगभग बंद है और वाहनों का परिचालन ठप कर दिया गया है।

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति से संबंधित संगठनों के इस बंद का झारखण्ड की सत्ताधारी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा भी समर्थन कर रही है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता सड़क पर उतरे और सड़क को जाम करके वाहनों का आवागमन ठप कर दिया है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सब कुछ बंद है। चाईबासा शहर के तांबो चौक पर सड़क को जाम कर दिया गया है. सड़क जाम कर जनजातीय संगठनों के लोग और झारखंड मुक्ति मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता विरोध जाता रहे हैं।

बंद के कारण बसों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता सुनील सिरका ने कहा कि आरक्षण में वर्गीकरण करके अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों में फूट डालने की कोशिश की जा रही है और इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--