--ADVERTISEMENT--

'आपकी योजना- आपकी सरकार आपके द्वार' , 10 प्रखंडों के 18 पंचायत एवं 2 नगर निकाय में आयोजित हुआ शिविर

माननीय विधायक बहरागोड़ा श्री समीर मोहंती, माननीय विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिंदी, माननीय विधायक पोटका श्री संजीव सरदार ने पंचायत स्तरीय शिविर में शामिल होकर परिसंपत्तियों का किया वितरण

पंचायतों में शिविर लगाकर आमजनों को दिया जा रहा योजनाओं का लाभ, अपील है कि बड़ी संख्या में शामिल हों ग्रामीण ... जिला दण्डाधिकारी- सह- उपायुक्त

30 अगस्त से 15 सितंबंर तक जिला अंतर्गत सभी पंचायतों में तिथिवार आयोजित किए जा रहे 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत आज 10 प्रखंडों के 18 पंचायतवासियों तथा 02 नगर निकायों में शिविर लगाकर सरकारी की योजनाओं से जोड़ा गया । जमशेदपुर सदर प्रखंड के लुआबासा, खाकड़ीपाड़ा, पोटका के डोमजुड़ी, भाटिन, हाड़तोपा, पटमदा के लावा और पटमदा, बोड़ाम का कुईयानी, घाटशिला प्रखंड में उल्दा और बड़ाखुर्शी, मुसाबनी के माटीगोड़ा, मुर्गाघुटू पंचायत भवन, डुमरिया में केन्दुआ पंचायत, धालभूमगढ़ का मौदाशोली, बहरागोड़ा के कुमारडूबी व छोटा पारूलिया पंचायत भवन, चाकुलिया के बेंद तथा जुगीतोपा पंचायत भवन एवं जुगसलाई नगर परिषद व जेएनएसी क्षेत्रान्तर्गत कुल 20 शिविर का आयोजन किया गया । अपराह्न 5:30 बजे तक डाटा इंट्री के मुताबिक अबतक सभी 11 प्रखंड एवं 4 नगर निकायों में आयोजित दो दिनों के शिविर में 13814 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें 2149 आवेदनों का निष्पादन किया गया है।   

माननीय विधायक बहरागोड़ा श्री समीर मोहंती, माननीय विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिंदी एवं माननीय विधायक पोटका श्री संजीव सरदार अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पंचायत स्तरीय शिविर व नगर निकायों के शिविर में शामिल हुए । इस दौरान माननीय विधायकगण ने कल्याण मंच से विभिन्न योजनाओं को लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया ।   

माननीय विधायकगण ने कहा कि राज्य सरकार बुजुर्ग, युवा, महिला, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर आदि सभी के कल्याण के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। इन योजनाओं का उद्देश्य ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देना है । इसी सोच के साथ माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार काम कर रही है । पंचायतों के शिविर में जिला स्तरीय तथा प्रखंड के भी पदाधिकारी आमजनों को योजनाओं का लाभ देने के लिए कैम्प कर रहे, ग्रामीण भी योजनाओं की जानकारी लें और लाभ उठायें ।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल के आदेशानुसार सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी पंचायत स्तरीय शिविरों में शामिल होकर सभी सुयोग्य तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करा रहे । उन्होने कहा कि पंचायत स्तरीय शिविर की सफलता शिविर में आने वाले ग्रामीणों की बड़ी संख्या एवं उन्हें मिलने वाले लाभ से जुड़ी है । ऐसे में उन्होने आगामी शिविरों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील आमजनों से की । 

पंचायत स्तरीय शिविर के माध्यम से राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं अबुआ आवास योजना, मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, अबुआ स्वास्थ्य सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सर्वजन पेंशन योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, हरा राशन कार्ड, बिरसा सिंचाई कूप संवर्द्धन योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, जाति/आवासीय/आय प्रमाण पत्र निर्गत करना शामिल है। जिन योजनाओं में लक्ष्य से अधिक आवेदन प्राप्त होंगे, उनमें लाभुकों की प्रतीक्षा सूची तैयार की जाएगी एवं प्राथमिकता के आधार पर उन्हें लाभ प्रदान किया जाएगा । राशन कार्ड में संशोधन और बिजली बिल से संबंधित शिकायतों को भी दूर किया जा रहा । आम जनों से जुड़ी सामाजिक- आर्थिक बुनियादी जरूरतों से जुड़े परियोजनाओं के लिए आवेदन जैसे 15वें वित्त आयोग, जनजातीय कल्याण और मनरेगा योजना का लाभ दिया जा रहा ।  

प्रत्येक शिविर में छात्र-छात्राओं के बीच साईकिल वितरण, SHG / क्लस्टर सदस्यों के बीच ID कार्ड का वितरण, धोती, साड़ी, लुंगी व कंबल का वितरण आदि किया जा रहा है । जिला प्रशासन का प्रयास है कि इस पंचायत स्तरीय अभियान के माध्यम से जिला अंतर्गत सुदूर दुर्गम व दुरस्थ क्षेत्रों के पंचायतों में निवास कर रहे सभी सुयोग्य लाभुकों तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--