--ADVERTISEMENT--

कुड़मी संस्कृति विकास समिति के तत्वावधान में रक्तदान शिविर को लेकर हुई बैठक

कुकड़ु (बानेश्वर महतो) - सरायकेला-खरसावां जिला के कुकड़ु प्रखण्ड परिसर में कुड़मी संस्कृति विकास समिति की ओर से आने वाले 2 अक्टूबर गांधी जयंती के शुभ अवसर पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया जायेगा, जिसको लेकर विस्तृत रूप से चर्चा किया गया।
चर्चा में विशेष रूप से लोगो को जागरूक करना तथा प्रखंड के हर गांव जाकर जागरूक करते हुए अधिक से अधिक शिविर में रक्त दाता पहुंचाने हेतु विशेष प्रयास किया जाएगा।

उपस्थित कुड़मी संस्कृति विकास समिति के केंद्रीय अध्यक्ष स्वपन कुमार महतो ने कहा कि उनके द्वारा झारखंड बंगाल व उड़ीसा में कई वर्षों से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता रहा है। आगामी 2 अक्टूबर को कुकडु प्रखंड क्षेत्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाना है ,जिसके लिए पूरे क्षेत्र में जोरदार प्रचार प्रसार किया जाएगा।वही उन्होंने लोगो से अपील किया कि इस रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर भाग ले और इस पुनीत कार्य मे अपना सहभागिता सुनिश्चित करे।

वही उपस्थित शिक्षक साजिद अहमद ने कहा की आज झारखंड में ही नही पूरे देश भर में देखा जाए तो रक्त की कमी है।इस कमी को दूर करने हेतु सुदूरवर्ती क्षेत्र में भी आज रक्तदान शिविर की आवश्यक है। आज आपातकालीन स्थिति में ब्लड बैंक में भी समय पर ब्लड उपलब्ध नही हो पाता है।

मौके पर झारखंड आंदोलनकारी सह जीप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सुनील महतो ने कहा की हमारे क्षेत्र में इस प्रकार का आयोजन शुरुआत में कठिनाई भरा होगा किंतु इससे क्षेत्र में जागरूकता फैलने से रक्त के कारण किसी भी आम जन खुन से जीवन लीला समाप्त होने से बचाया जा सकता है।
बैठक में बुद्धिजीवी और समाजसेवी उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--