--ADVERTISEMENT--

जिले में आज 10 प्रखंडों के 16 पंचायत व 01 नगर निकाय में आयोजित हुआ आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार शिविर

  • माननीय विधायकगण ने पंचायत स्तरीय शिविर में शामिल होकर लाभुकों के बीच परिसम्पत्ति का किया वितरण

  • पंचायत स्तरीय शिविर में शामिल होकर सरकार की जन हितकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन जमा करें, प्रयास है कि एक भी सुयोग्य लाभुक लाभ लेने से वंचित नहीं रहें... जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त

'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत आज 10 प्रखण्डों के 16 पंचायत व 01 नगर निकाय में पंचायत स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया। पंचायत स्तरीय शिविरों के माध्यम से सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचकर उन्हे अच्छादित किया जा रहा।  

माननीय विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिंदी एवं माननीय विधायक पोटका श्री संजीव सरदार पंचायत स्तरीय शिविर में शामिल हुए। इस अवसर पर माननीय विधायकगण द्वारा विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसम्पत्ति का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी सुयोग्य व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत ही 'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन शिविरों का उद्देश्य यही है कि सभी छूटे हुए लाभुकों के घर तक पहुंचकर उन्हें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाये। राज्य सरकार द्वारा गरीबों और जरूरतमंदों के कल्याण के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों को जागरूक होने की अवश्यकता है। शिविर में योजनाओं की जानकारी के साथ साथ योजना हेतु आवेदन करने में भी मदद की जा रही है। 

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल ने बताया कि 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' के माध्यम से जिले के सुदूर इलाकों में निवास कर रहे लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत जिला के सभी पंचायतों में शिविर लगाए जा रहे, जहां सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहकर आमजनों को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हैं। साथ ही सभी पात्र लाभुकों को योजनाओं का लाभ भी देना सुनिश्चित किया जाता है। 

पंचायत स्तरीय शिविरों में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए गए। इन स्टॉलों पर झारखंड मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना, अबुआ आवास योजना, गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, बिरसा सिंचाई कूप, वन अधिकार पट्टा, भूमि से संबंधित मामलों का निष्पादन, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, झारखण्ड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, सर्वजन पेंशन योजना आदि शामिल हैं। 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--