--ADVERTISEMENT--

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर जागरूकता सत्र का आयोजन


चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला समाज कल्याण शाखा के तत्ववाधान पर आज कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय-सदर चाईबासा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर जागरूकता सत्र का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में क्विज प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग, निबंध लेखन सहित अन्य कई गतिविधियों का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय की सभी छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यह विशेष जागरूकता अभियान मिशन शक्ति के तहत 100 दिनों तक संचालित होगा और इसे जिले के सभी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में आयोजित किया जा रहा है। 


इस अभियान का मुख्य उद्देश्य किशोरियों को एकजुट करना और बाल विवाह, बालिकाओं के खिलाफ हिंसा रूपी मुद्दों को समाप्त करने के प्रयासों में उनकी भागीदारी को प्रोत्साहित करना है। इसके साथ ही जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण हेतु बालिकाओं के महत्व पर बल दिया गया। कार्यक्रम तहत बेटियों के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के संबंध में शपथ भी लिया गया। 


उक्त कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता को पुरस्कृत किया गया। जिसमें सीडीपीओ सदर निलिशा कुमारी, वार्डन-कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय स्वपना रानी दास, सदर लेडी सुपरवाइजर सुमन कौरिया और मंजू देवी उपस्थिति रहीं। कार्यक्रम का संचालन जिला समन्वयक सुश्री रेखा नायक(यूनिसेफ) और ब्लॉक समन्वयक हिमांशु प्रधान(एस्पायर) ने किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--